नवादा में जिला परिषद की सभी सीटों पर भाजपा उतारेगी उम्‍मीदवार, अन्‍य दलों ने भी बढ़ाई सक्रियता

पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। मुखिया से लेकर जिला परिषद सदस्‍य तक की सीटों पर पार्टी उम्‍मीदवार उतारेगी। भाजपा के जिला परिषद उम्‍मीदवारों का चयन प्रदेश स्‍तर पर किया जाएगा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 11:33 AM (IST)
नवादा में जिला परिषद की सभी सीटों पर भाजपा उतारेगी उम्‍मीदवार, अन्‍य दलों ने भी बढ़ाई सक्रियता
नवादा में बैठक करते भाजपा कार्यकर्ता। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, नवादा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार राजनीतिक दलों की रुचि काफी बढ़ गई है। इस क्रम में प्राय: सभी दलों ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं को प्रत्‍याशी बनाने का निर्णय लिया है। मुखिया से लेकर पंचायत समिति और जिला परिषद तक के चुनाव में पार्टी की सक्रियता अभी से दिखने लगी है। इस क्रम में अब भारतीय जनता पार्टी ने भी चुनाव की तैयारी का बिगुल फूंक दिया है।

भाजपा सभी 25 सीटों पर उतारेगी अपने कार्यकर्ता

गुरुवार को हुई भाजपा की जिला चुनाव संचालन समिति की बैठक में जिला परिषद चुनाव पर चर्चा की गई। जिलाध्‍यक्ष संजय कुमार मुन्ना की अध्‍यक्षता में हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला परिषद की सभी 25 सीटों पर पार्टी के उम्‍मीदवार चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए भाजपा समर्थित उम्मीदवार तय किए जाएंगे। जिला से सूची बनाकर प्रदेश मुख्यालय को दी जाएगी। प्रदेश नेतृत्व से तय उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। बैठक में जिला प्रभारी अनिल स्वामी, विधायक अरुणा देवी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, विनय कुमार, अनिल मेहता, जिला महामंत्री नरेश वर्मा, शैलेंद्र कुमार शर्मा, राम सकल  सिंह उपस्थित रहे।

उम्‍मीदवार चयन में करनी होगी माथापच्‍ची

इधर, पार्टी के इस निर्णय के बाद संभावित उम्मीदवारों ने नेताओं के यहां चक्कर लगाना शुरू कर दिया है। जिला से लेकर प्रदेश नेतृत्व को अपनी उम्मीदवारी के बारे में अवगत कराया जा रहा है। हरेक सीट पर एक से अधिक नाम सामने आ रहे हैं। जिससे नेताओं की मुश्किलें बढऩी तय है। नेता उम्मीदवारों के नामों के लिए माथापच्ची कर रहे हैं। अन्‍य जिलों में भी राजनीतिक दलों ने पंचायत चुनाव को लेकर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। ग्रामीण स्‍तर तक संगठन को मजबूत करने की कवायद में ऐसा किया जा रहा है। आने वाले विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ऐसा किया जा रहा है। अब देखना है कि आगे और क्‍या होता है।

chat bot
आपका साथी