कोई भी चूक पड़ सकती है भारी, अस्पताल में भर्ती मरीजों की हो समुचित निगरानी: मंत्री

फोटो 203 -कृषि एवं पशुपालन मंत्री ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई मसलों पर किया विमर्श -अधिकारियों को राहत कार्य व आपदा से जुड़े कार्यो को अछी तरह से जारी रखने का दिया निर्देश -राहत व आपदा केंद्रों में जाकर वहां की व्यवस्था का जाना हाल जासं गया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 10:46 PM (IST)
कोई भी चूक पड़ सकती है भारी, अस्पताल में भर्ती मरीजों की हो समुचित निगरानी: मंत्री
कोई भी चूक पड़ सकती है भारी, अस्पताल में भर्ती मरीजों की हो समुचित निगरानी: मंत्री

गया । सोमवार को कृषि एवं पशुपालन मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कोरोना वायरस के कारण जारी लॉक डाउन की स्थिति में दी जा रही राहत कार्यों की समीक्षा की। डीएम, सिविल सर्जन व डीडीसी के साथ कई मसलों पर चर्चा की। मंत्री ने जिला पदाधिकारी को निर्देश दिया कि मगध मेडिकल अस्पताल में रखे गये संदिग्ध एवं पॉजिटिव रोगियों को सभी प्रकार की चिकित्सीय सहायता ससमय पहुंचाई जाय। समुचित निगरानी रखते हुये पर्यवेक्षण किया जाय। किसी भी प्रकार की चूक भारी पड़ सकती है। 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराया जाए। मंत्री ने जिले के निजि नर्सिंग होम के डॉक्टरों एवं पैथोलॉजी केंद्रों से आह्वान किया कि वे सेवाओं को देने के लिये अपना केंद्र निर्धारित समय पर खोलें। मंत्री के द्वारा राशन वितरण की सामग्री अधिकारियों को देते हुए सामग्री वाहन को गया परिसदन से रवाना किया गया।

समीक्षा के बाद मंत्री ने आपदा प्रबंधन एवं राहत कार्यों की स्थलीय जांच के लिए आंबेडकर आवासीय बालिका प्राथमिक विद्यालय मानपुर, बृजभूषण संस्कृत महाविद्यालय, डेल्हा एवं जगजीवन छात्रावास खेल परिसर, गया का भ्रमण कर संचालित कम्यूनिटी किचन एवं आवासन स्थल का निरीक्षण किया।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि 11 हजार 500 व्यक्तियों का क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। सबके खान-पीने का इंतजाम किया गया है। जिला में आवश्यक सेवाओं एवं वस्तुओ की आपूर्ति के लिए प्रात: 6 से शाम 6 बजे तक निर्धारित वाहन पास अथवा पहचान पत्र के साथ लॉक डाउन में छूट दी गई है। अन्य राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों को सेल्टर होम एवं क्वारंटाइन स्थलों मे रखा गया है। एक मार्च से अब तक गया में आये सभी विदेशी सैलानियों की संख्या 19 हजार 600 है । जिले में पांच पॉजिटिव केस आए हैं। जिले में तीन जगहों पर कम्यूनिटी किचन चल रहा है। सब्जी एवं फल की बिक्री में भीड़ को नियंत्रित करने के लिये अलग-अलग व्यवस्था की गई है। राशन कार्डधारी को राशन दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी