आज़ादी के अमृत महोत्सव पर गया, भभुआ, सासाराम सहित सभी ज़िलों में हर्षोल्लास का माहौल, दिखा हर घर पर तिरंगा

कैमूर जिले में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला मुख्यालय भभुआ नगर में स्थित जगजीवन स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम होगा। जहां नौ बजे डीएम नवदीप शुक्ला ध्वजारोहण करेंगे। अन्य सरकारी व निजी संस्थानों में भी निर्धारित समय के अनुसार ध्वजारोहण होगा।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 15 Aug 2022 07:04 AM (IST) Updated:Mon, 15 Aug 2022 11:04 AM (IST)
आज़ादी के अमृत महोत्सव पर गया, भभुआ, सासाराम सहित सभी ज़िलों में हर्षोल्लास का माहौल, दिखा हर घर पर तिरंगा
औरंगाबाद गांधी मैदान में तिरंगे को सलामी देते डीएम सौरभ जोरवाल एवं एसपी कांतेश कुमार मिश्र।

ऑनलाइन डेस्क, पटना:  स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर पूरे देश में हर्षोल्लास का माहौल देखा गया। सभी देश की आज़ादी को खुलकर मना रहे थे। गया औरंगाबाद भभुआ सासाराम नवादा सहित पूरे बिहार ही नहीं संपूर्ण देश में हरेक ज़िले के जिलाधिकारी ने झंडोत्तोलन किया। साथ ही पुलिस सशस्त्र बल की सलामी भी ली।आज़ादी के अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान का ख़ास प्रभाव नज़र आया। हर एक छोटे बड़े कार्यालयों से लेकर छोटे बड़े घरों तक में तिरंगा ही तिरंगा दिखा। पूरा शहर तिरंगे झंडे से पटा हुआ नज़र आया। 

कैमूर जिले में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मना। जिला मुख्यालय भभुआ नगर में स्थित जगजीवन स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम आयोजित हुआ। भभुआ के जगजीवन स्टेडियम में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम स्थल पर जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने ध्वजारोहण किया । इस मौके पर जन प्रतिनिधियों के साथ अन्य लोग उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने परेड का निरीक्षण किया। साथ में पुलिस अधीक्षक थे। 

भभुआ के जगजीवन स्टेडियम में ध्वजारोहण के बाद सलामी देते जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला और एसपी

जागरण संवाददाता सासाराम के अनुसार स्वतंत्रता दिवस समारोह सोमवार को रोहतास जिला में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम स्थानीय न्यू स्टेडियम फजलगंज में हुआ, जहां डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने ध्वजारोहण किया। डीएम के साथ एसपी आशीष भारती ने सलामी गार्ड का निरीक्षण भी किया। डीएम ने कहा कि हम आजादी के अमृत महोत्सव का 75 वा वर्षगांठ मना रहे हैं। इस दौरान देश में काफी कुछ विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने गांधी जी के ग्राम स्वराज्य की परिकल्पना को साकार करने के लिए जिले में चल रहे पंचायतों में रात्रि विश्राम सह समस्या समाधान शिविर कार्यक्रम की चर्चा की। इस मौके पर सासाराम संसदीय क्षेत्र से सांसद छेदी पासवान ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों व पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया।

सासाराम के फजलगंज न्यू स्टेडियम में ध्वजारोहण करते डीएम धर्मेंद्र कुमार व एसपी आशीष भारती

भारत माता के मनोहर रूप में सजी बच्ची विद्यालक्ष्मी

सभी जगहों पर ध्वजारोहण के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन का अनुपालन किया गया। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले के सभी प्रखंडों में लोग स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मना रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी