मविवि में लचर शिक्षा व्यवस्था को लेकर शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मगध विश्वविद्यालय इकाई की ओर शनिवार को मविवि के कैंपस में बिहार के शिक्षामंत्री कृष्ण नंदन वर्मा का पुतला दहन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jul 2019 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jul 2019 06:33 AM (IST)
मविवि में लचर शिक्षा व्यवस्था को  लेकर शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला
मविवि में लचर शिक्षा व्यवस्था को लेकर शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला

गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मगध विश्वविद्यालय इकाई की ओर शनिवार को मविवि के कैंपस में बिहार के शिक्षामंत्री कृष्ण नंदन वर्मा का पुतला दहन किया गया। मविवि अध्यक्ष सुबोध कुमार पाठक ने कहा कि बिहार सरकार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के नाम पर छात्रों को ठगने की काम कर रही है। एक तरफ बिहार के शिक्षा मंत्री गरीब छात्रों को शिक्षा से जोड़ने की बात कहते है। वहीं, दूसरी ओर गरीब छात्र जो बीएड की पढ़ाई करना चाहते है। उन्हें स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से दूर रखा जा रहा है। बिहार सरकार दोहरी नीति कर के गरीब छात्रों को अशिक्षित बनाना चाहती है। दिन प्रतिदिन बिहार के तमाम विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता फैलती जा रही है। बिहार के लाचार शिक्षा व्यवस्था के जिम्मेदार शिक्षा मंत्री को अब इस्तीफा दे देना चाहिए।

अभाविप के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सूरज सिंह ने कहा कि सरकार के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ कुछ ही छात्रों को मिल रहा है। जिन्हें जरूरत है उन्हे नही मिल पाएगा। आज मविवि के वर्तमान स्थिति देख ऐसा लग रहा है कि यह अब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है। इस मौके पर जिला संगठन मंत्री अभिषेक निराला,उपाध्यक्ष प्रफुल्ल चंद्रा,प्रवीण कुमार एवं रौशन कुमार, विक्की कुमार,आनंद कुमार,रितेश कुमार,विवेक कुमार,अरविंद कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी