बाराचट्टी के 24 गांव से गुजरेगा हल्दिया गैस पाईप लाईन

गया। बाराचट्टी प्रखंड के 24 गांव होकर गेल इंडिया लिमिटेड भारत सरकार का उपक्रम महारत्‍‌ना कम्पनी का ग

By Edited By: Publish:Tue, 01 Dec 2015 08:48 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2015 08:48 PM (IST)
बाराचट्टी के 24 गांव से गुजरेगा हल्दिया गैस पाईप लाईन

गया। बाराचट्टी प्रखंड के 24 गांव होकर गेल इंडिया लिमिटेड भारत सरकार का उपक्रम महारत्‍‌ना कम्पनी का गैस पाईप लाईन का पाईप यहां से होकर गुजरेगा। जिसका गोदाम कोहवरी गांव मे होगा इसके लिए बाराचट्टी अंचल कार्यालय से भूमी का 24 गांवो का सर्वे कर सीओ रवि शंकर ने अपर समाहर्ता गया को रिर्पोट भेज दिया है। इस रिर्पोट को वरीय पदाधिकारी के द्वारा कंम्पनी को भेजा जाएगा। जानकारी हो कि गया जिले के आमस,शेरघाटी,गुरूआ,डोभी,बाराचट्टी एंव मोहनपुर प्रख्ाड होते हुए यह पाईप लाईन पहुलपुर अलाहाबाद से हल्दिया होते हुए बेस्ट बंगाल जायगा। इसके लिए बाराचट्टी प्रखंड के 24 गांव से यह पाईप लाईन गुजरेगाी।

लोगों को मिलेगा जमीन की किमत

बाराचट्टी के 24 गांव के जीन-जीन किसानों की भूमी से होकर पाईप लाईन गुजरेगा उन किसानों को कम्पनी के द्वारा उचित किमत दिया जाएगा। इसके लिए रिर्पोट में किसानों के जमीन का ब्योरा भी दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस पाईप लाईन को सुरक्षित रख-रखाव के लिए स्थानीय स्तर पर युवकों को नौकरी देनें के लिए चर्चा भी है। जिन्हे अच्छे पैसे भी प्रत्येक महीने दिया मिलेगा।

कोहवरी होगा गोदाम व कार्यालय

बाराचट्टी प्रखंड के काहुदाग पंचायत के कोहवरी गांव में महारत्‍‌ना कंम्पनी का गोदाम व लोकल कार्यालय होगा। यह सब किस जगह पर होगा इस भी रिर्पोट किया गया है। यहां कंम्पनी के अपने पदाधिकारी व कर्मी रहेगें तथा वे पाईप लाईन की नित्य दिन की रिर्पोट अपने उपर के कार्यालय को भेलजें का काम करेगें।

बोले सीओ

गेल इंडिया के द्वारा रिर्पोट मांगा गया है वरीय पदाधिकारी अपर समाहर्ता के निर्देश पर हमने जमीन को रिर्पोट तैयार कर जिला को भेज दिए है। उम्मीद है इस काम शूरूआत बहुत जल्द ही कंम्पनी के पदाधिकारीयों करेगें।

रवि शंकर

अंचल पदाधिकारी, बाराचट्टी (गया)

कौन-कौन गांव से गुजरेगा पाईप लाईन

प्रखंड बाराचट्टी

-धर्मथान,घोड़सारी,सोनबरसा,करमा,भगवती,कलउआ कला,बजरकर,गंगटी,मखदुमपुर,नीमी,रक्शी,पदुमचक,प्रतापी,चौरिया,पडे़या,कोहबरी,काहदाग,बरवाडीह,भलुआ चट्टी,चैतीया,तेतारिया,भडारी।

chat bot
आपका साथी