Move to Jagran APP

Bihar Politics : 'लालू-राबड़ी को किसने रोका...', JDU आरक्षण के मुद्दे पर बिफरी, तेजस्वी यादव को बताया बड़बोला

Bihar Politics बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव की ओर से आरक्षण को लेकर बीते रोज दिए गए बयान पर सियासत तेज हो गई है। इसे लेकर प्रदेश में बयानबाजी का दौर जारी है। इसी क्रम में जदयू ने एक बार फिर हमला बोला है। जदयू ने लालू-राबड़ी के अलावा तेजस्वी यादव को भी निशाने पर लिया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Yogesh Sahu Published: Wed, 08 May 2024 08:14 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 08:14 PM (IST)
Bihar Politics : 'लालू-राबड़ी को किसने रोका...', JDU आरक्षण के मुद्दे पर बिफरी, तेजस्वी यादव को बताया बड़बोला

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics Bihar News : जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (Umesh Singh Kushwaha) ने बुधवार को कहा कि लालू-राबड़ी (Lalu Yadav And Rabri Devi) को जातीय गणना और आरक्षण (Muslims Reservation) का दायरा बढ़ाने से किसने रोका था? उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके बड़बोलेपन में अज्ञानता का असर दिखता है।

loksabha election banner

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आरक्षण का हिमायती होने का झूठा दावा करते हैं। अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को दुत्कार कर अपने परिवार के सदस्यों को राजनीति में बढ़ाते हैं। परिवारवादी मानसिकता से ग्रसित लोग कभी आरक्षण के हितैषी नहीं हो सकते हैं।

जनता इस बात को समझ चुकी है। जदयू (JDU) प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जनता का विश्वास हासिल करने के लिए तेजस्वी यादव के पास कोई ठोस नीति नहीं है। विगत तीन चरणों में हुए मतदान से यह स्पष्ट हो चुका है कि काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ती।

आरक्षण छीनने का सपना पूरा नहीं होने देंगे : राजीव

इधर, जदयू (JDU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन (Rajeev Ranjan) ने भी बुधवार को आरक्षण के मुद्दे पर राजद सुप्रीमो लालू यादव को घेरा। राजीव रंजन ने कहा कि आरक्षण छीनने के राजद के सपने को अति पिछड़ा समाज पूरा नहीं होने देगा।

उन्होंने धर्म के आधार पर आरक्षण को गलत बताया। इसके साथ ही कहा कि नीतीश कुमार के राज में गरीब तबकों का सशक्तिकरण राजद को नहीं सुहाता है।

लालू ने आरक्षण के मुद्दे पर क्या कहा था?

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) ने बीते रोज ही मुसलमानों को आरक्षण (Muslim Reservation) देने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। हालांकि, बाद में सफाई देते हुए उन्होंने कहा था कि आरक्षण धर्म के आधार पर नहीं होता है। यहां पढ़ें लालू का पूरा बयान

यह भी पढ़ें

Lalu Yadav: 'आरक्षण धर्म के आधार पर नहीं...', रिजर्वेशन पर लालू यादव का बड़ा बयान; सियासी हलचल तेज

Bihar Politics: 'झूठ बोलने की मशीन हैं Lalu Yadav', राजद सुप्रीमो पर भड़की JDU; याद दिलाई ये पुरानी बात

Bihar News: 'मुसलमानों को किसी भी हालत में...', लालू के बयान पर आगबबूला हुए सम्राट चौधरी; दे डाली खुली चुनौती

Tejashwi Yadav : मुसलमानों के आरक्षण पर अब तेजस्वी ने दिया बवाल मचाने वाला रिएक्शन, कहा- BJP सरकार से बार-बार...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.