धनौती को प्रदूषणमुक्त करने का लिया संकल्प

जिले के प्रमुख जलस्त्रोत धनौती को प्रदूषणमुक्त बनाने को लेकर चलाए जा रहे अभियान में कई संगठनों ने भाग लिया।

By Edited By: Publish:Fri, 09 Dec 2016 03:02 AM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2016 03:02 AM (IST)
धनौती को प्रदूषणमुक्त करने का लिया संकल्प

मोतिहारी। जिले के प्रमुख जलस्त्रोत धनौती को प्रदूषणमुक्त बनाने को लेकर चलाए जा रहे अभियान में सामाजिक संगठनों के साथ शहर के लोग भी जुड़ने लगे हैं। इसी क्रम में लोगों ने गुरुवार को बलुआ में नदी को

स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। नदी को प्रदूषण से मुक्त कराने व इसे साफ रखने के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। युवा संगठन के अध्यक्ष रंजीत गिरी ने नदी की उपयोगिता बताई। कहा कि नदी के पानी का उपयोग कृषि कार्य के अलावा कई रूप में हम करते हैं। पशु भी इसका सेवन करते हैं। इसे संरक्षित करने के प्रति हमें जागरूक होने की जरूरत है। अध्यक्षता अनवर आलम अंसारी ने की। मौके पर देवेंद्र कुमार, अजित तिवारी, अर¨वद ¨सह, शिवकुमार, अधिवक्ता प्रभात प्रकाश, राकेश श्रीवास्तव, संतोष गिरि, संजय कुमार, शुभम कुमार श्रीवास्तव समेत कई लोग मौजूद थे। इधर, मछ़ुआरों ने नदी को संरक्षित करने को लेकर अभियान चलाने की अलग रणनीति बनाई। बताया कि नदी की सफाई को लेकर जल्द ही अभियान प्रारंभ किया जाएगा।

प्रदूषित पानी फैला सकता बीमारियां

जागरुकता अभियान के तहत बताया गया कि नदी का प्रदूषण आने वाले समय में गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है। नदी के पानी में भारी धातु के मिलने से इसका पानी किसी भी रूप में सेवन करने पर खतरनाक साबित हो सकता है।

chat bot
आपका साथी