जलजमाव से निकल रही दुर्गध से परेशान हैं मोहल्लेवासी

नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 38 स्थित छोटा बरियारपुर में जलजमाव से मोहल्लावासी परेशान है। जलजमाव से सर्वाधिक परेशानी स्कूली बच्चे व बुजुर्गो को हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 12:54 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 12:54 AM (IST)
जलजमाव से निकल रही दुर्गध से परेशान हैं मोहल्लेवासी
जलजमाव से निकल रही दुर्गध से परेशान हैं मोहल्लेवासी

मोतिहारी । नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 38 स्थित छोटा बरियारपुर में जलजमाव से मोहल्लावासी परेशान है। जलजमाव से सर्वाधिक परेशानी स्कूली बच्चे व बुजुर्गो को हो रही है। सुबह-सुबह बच्चों को स्कूल बस स्टॉप तक छोड़ने के लिए अभिभावकों को बच्चों को गोद में उठा कर पानी पार कराना पड़ रहा है या बाइक से उन्हें बस स्टॉप पहुंचाना पड़ रहा है। नाले के गंदे पानी से गंभीर बिमारियों की आशंका को लेकर मोहल्लेवासियों में रोष बढ़ने लगा है। यह हाल है नगर पार्षद अंजू देवी के वार्ड 38 की। जलजमाव को लेकर जब लोगों ने इसकी शिकायत मुख्य पार्षद से की तो टैंकर से पानी खिंचा गया, लेकिन नाला जाम होने के कारण लगभग एक से डेढ़ फिट तक जलजमाव हो गया है। मोहल्लावासी अशोक सिंह, रामसुंदर प्रसाद, अभय कुमार, युगेश्वर यादव, पप्पू पांडेय, रामाकांत त्रिपाठी, सुरेश सिंह, अशोक मेहरा, रवि कुमार वर्मा आदि ने कहा कि अगर जल निकासी की समुचित व्यवस्था दो दिनों के अंदर नही की जाती है तो वे लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे और इसकी जिम्मेवारी नगर परिषद प्रशासन की होगी। मोहल्लेवासियों का कहना है कि जल-जमाव के कारण पानी के सड़ांध से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। यह स्थिति पिछले एक माह से बनी हुई है। शिकायत के बावजूद भी इसका निदान नप प्रशासन नहीं करा रही है।

मेन नाला रामाकाष्ट के पास इंड हो गया है। जिसके कारण पानी की निकासी नहीं हो रही है। सेक्शन मशीन से पानी को खिचवाया जा रहा है। राज्य योजना से 2 करोड़ 44 लाख की लागत से आरसीसी नाला निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। चुनाव बाद नाला निर्माण के लिए टेंडर कराया जाएगा। इसके बन जाने के बाद वार्ड नंबर 37 व 38 में जल जमाव की समस्या का स्थायी निदान हो जाएगा। अंजू देवी, मुख्य पार्षद नगर परिषद मोतिहारी।

chat bot
आपका साथी