सीआरएस का निरीक्षण, आज दौड़ेगी विद्युत चालित इंजन

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड के बेतिया स्टेशन तक हुए रेल लाइन विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण शुक्रवार को कमिश्नर रेलवे (सेफ्टी) रामकृपाल, डीआरएम आरके जैन ने रेल अधिकारियों की टीम के साथ किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:58 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:58 PM (IST)
सीआरएस का निरीक्षण, आज दौड़ेगी विद्युत चालित इंजन
सीआरएस का निरीक्षण, आज दौड़ेगी विद्युत चालित इंजन

मोतिहारी। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड के बेतिया स्टेशन तक हुए रेल लाइन विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण शुक्रवार को कमिश्नर रेलवे (सेफ्टी) रामकृपाल, डीआरएम आरके जैन ने रेल अधिकारियों की टीम के साथ किया। शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन से अधिकारी जीवधारा स्टेशन पर पहुंचे और विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने सभी ¨बदुओं पर गहनता से जांच की। इस दौरान रेल विद्युतीकरण के दौरान लगाई गई पोल एवं वायर की ऊंचाई की जांच की। जीवधारा स्टेशन पर दो घंटे जायजा लेने के बाद अधिकारियों की टीम टावर इंजन पर सवार होकर मोतिहारी पहुंची। इस क्रम में सीआरएस श्री कृपाल धनौती नदि पर बने पुल और गेट संख्या- 158 पर रूक-रूक कर उसका जायजा लिया। इस दौरान डीआरएम श्री जैन ने बताया कि अभी रेल विद्युतीकरण का निरीक्षण किया जा रहा है। प्रथम चरण में मुजफ्फरपुर से महवल तक और दूसरे चरण में महवल से जीवधारा तक निरीक्षण के बाद इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाई गई था। तीसरे चरण मे जीवधारा से सुगौली और बेतिया तक सीआरएस निरीक्षण के बाद ट्रायल लिया जाएगा। बताया कि चौथे चरण में बेतिया से वाल्मीकिनगर स्टेशन तक कार्य पूर्ण होने के बाद सीआरएस निरीक्षण होगा। डीआरएम ने बताया कि संभावना है कि अक्टूबर के अंत तक इस रेल खण्ड पर इलेक्ट्रिक इंजन का परिचालन शुरू हो जाए। वहीं सुगौली से रक्सौल तक का भी विद्युतीकरण कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

मौके पर डीआरएम के अलावा सीनियर डीईएन को-आर्डिनेशन बीके ¨सह, टीआई निलमणि तिवारी, एस एस आरके त्रिपाठी, उप मुख्य विद्युत अभियंता विशम्भर नाथ प्रसाद, वरिष्ठ अनुभाग अभियंता श्री आमोद कुमार ¨सह, प्रमोद कुमार,रामजी प्रसाद सहित अन्य मौजूद थे। एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव के लिए ग्रामीणों ने दिया प्रस्ताव

पीपराकोठी संस : स्थानीय लोगों ने मुखिया उपेंद्र पासवान के नेतृत्व मे सीआरएस रामकृपाल एवं डीआरएम आरके जैन से मिलकर सुझाव पत्र दिया है। जिसमें ग्रामीणों ने इंटरसिटी, मड़ुआडीह एवं मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव का मांग की है। साथ ही ओवरब्रिज एवं स्टेशन परिसर की सुरक्षा हेतु आरपीएफ जवानों के तैनाती की मांग को रखा। ग्रामीणों ने स्टेशन परिसर की साफ सफाई की बाबत भी सुझाव दिए। मौके पर मुखिया श्री पासवान के साथ मो. नुरैन, बसंत प्रसाद, बिनोद साह, उर्मिला देवी, शयाम किशोर समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी