महज पांच रुपये के विवाद में गई चार वर्षीय अंकुश की जान

चकिया थाना क्षेत्र के मनिछपरा बहुआरा गांव में हुई चार वर्षीय मासूम अंकुश कुमार उर्फ सुभांशु कुमार की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए आरोपी रोहित को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में मोतिहारी भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 11:23 PM (IST)
महज पांच रुपये के विवाद में गई चार वर्षीय अंकुश की जान
महज पांच रुपये के विवाद में गई चार वर्षीय अंकुश की जान

मोतिहारी । चकिया थाना क्षेत्र के मनिछपरा बहुआरा गांव में हुई चार वर्षीय मासूम अंकुश कुमार उर्फ सुभांशु कुमार की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए आरोपी रोहित को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में मोतिहारी भेज दिया है। बता दें कि मनिछपरा बहुआरा गांव के मदन बैठा का पुत्र अंकुश कुमार उर्फ सुभांसु कुमार गत 27 फरवरी को दोपहर 12 बजे अपने घर से निकला तो फिर 28 फरवरी को 12 बजे दिन में गढ़वा पोखर के पास एक छोटे से गड्ढे में उसकी लाश मिली थी। हालांकि शाम तक घर नही लौटने के बाद अनहोनी की आशंका से परेशान परिजनों ने ग्रामीणों के साथ काफी खोजबीन करने के बाद नही मिलने पर आसपास के गांव में लाउडस्पीकर से मासूम के गुमशुदगी की सूचना प्रसारित कराई थी। मदन बैठा का इकलौता पुत्र अंकुश उर्फ सुभानसु कुमार 27 फरवरी की दोपहर 12 बजे अपनी माँ से 5 रुपये लेकर बिस्किट खरीदने के लिये गांव के अभिषेक चौक जा रहा था, जहाँ रास्ते मे उसे पट्टीदारी का भाई 12 वर्षीय रोहित कुमार मिला। रोहित के पूछने पर जब अंकुश ने बताया कि वह 5 रुपये लेकर बिस्किट खरीदने जा रहा है तो रोहित ने उससे पैसे मांगने लगा। जब अंकुश ने पैसा नही दिया तो रोहित उसे फुसलाकर गांव के बाहर गढ़वा पोखर के पास ले गया, जहां रोहित के दादा रामाधार बैठा व दादी राजकुमारी देवी कपड़े की धुलाई कर रहे थे। वहां ले जाकर रोहित ने अंकुश से 5 रुपये छीनना चाहा तो अंकुश ने रोहित के दाएं बांह में दांत काट लिया। इससे गुस्साये रोहित ने जबरन अंकुश से पैसा छीनते हुए वहीं पास के ही एक छोटे से गड्ढे में जिसमें बारिस का पानी जमा था, डुबाकर मार डाला। इसके बाद रोहित अपने दादा-दादी के साथ घर लौट गया था। घटना के दूसरे दिन जब अंकुश का शव बरामद हुआ तो गांव में इस घटना की चर्चा होते देख एक महिला ने अंकुश के घरवालों को इस बात की जानकारी दी कि उसने अंकुश को रोहित के साथ दोपहर में गांव से बाहर जाते हुए देखा था। इसके बाद इस बात की चर्चा गांव में आम हो गई तो पुलिस ने सूचना पाकर राजकिशोर बैठा के 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार, इसका दादा रामाधार बैठा व दादी राजकुमारी देवी को रविवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहाँ हत्या का सारा राज रोहित ने खोल दिया। पूछताछ के बाद रोहित को न्यायिक हिरासत में मोतिहारी भेज दिया है। वही उसके दादा व दादी के खिलाफ साक्ष्य नही मिलने पर छोड़ दिया हैं।

इनसेट

मनोरोगी है हत्यारोपी

चार वर्षीय मासूम का हत्यारोपी 12 वर्षीय रोहित साइको (मनोरोगी) बताया जाता हैं। ग्रामीणों के अनुसार गत माह जब रोहित के घर मे बंधी बकरी काफी शोर मचा रही थी तो उसने ब्लेड से उसका गला रेत मार डाला था। परिजनों को जब इस घटना की जानकारी हुई थी तो इस मामले को दबा दिया था। ग्रामीण इसे आनेवाले समय मे गांव के साथ ही पुलिस प्रशासन के लिए सरदर्द बता रहे हैं। वर्जन

डीएसपी शैलेंद्र कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पानी मे डूबने से अंकुश कुमार उर्फ सुभांसु कुमार की मौत हुई थी। उन्होंने बताया कि मासूम की हत्या में शामिल रोहित को न्यायिक हिरासत में मोतिहारी भेज दिया गया हैं।

chat bot
आपका साथी