आवास व शौचालय के लिए अवैध उगाही करने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रखंड क्षेत्र के गोनाही पंचायत स्थित रंगपुर बाजार महादलित बस्ती में प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव पर सेवा दिवस के रूप में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 05:20 PM (IST)
आवास व शौचालय के लिए अवैध उगाही करने वालों पर होगी कार्रवाई
आवास व शौचालय के लिए अवैध उगाही करने वालों पर होगी कार्रवाई

मोतिहारी। प्रखंड क्षेत्र के गोनाही पंचायत स्थित रंगपुर बाजार महादलित बस्ती में प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव पर सेवा दिवस के रूप में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान आम जनता की फरियाद सुनी। इस दौरान गोनाही पंचायत के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि आवास योजना में 25 हजार और शौचालय के भुगतान में दो हजार किया अवैध उगाही की जा रही है। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार को फटकार लगाते हुए कहा कि शिविर लगाकर के आवास योजना की राशि का भुगतान करें, अन्यथा सरकार को लिखा जाएगा। सांसद ने देवापुर संगम पर पहुंचे जिलाधिकारी से बात करते हुए इस दिशा-निर्देश दिया। कहा कि प्रधानमंत्री उजाला योजना और हर घर बिजली पहुंचाने का काम किया है, जिसमें सभी जाति और समुदाय के लोगों को इसका समुचित लाभ मिला है। हमारी सरकार ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया है। उन्होंने एक दर्जन पंचायतों का सड़क संपर्क से दौरा कर गांव का जायजा लिया तथा कहा कि सड़क कि जर्जर स्थिति है, उसको तुरंत दुरुस्त कराया जाए। शिविर में विधायक के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता थे। मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार ¨सह की अध्यक्षता में पीएम के 68 वें जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। मौके पर आयोजित स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन शिवहर सांसद रमा देवी एवं चिरैया विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने फीता काटकर किया। पीएचसी के डॉक्टर रितेश रंजन एवं डॉक्टर तरुण ने शिविर में उमड़ा मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रोग से संबंधित दवाइयां बांटी गई। विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री सादगी पूर्ण जीवन व्यतित करते हुए तकरीबन साढ़े चार साल से भारत की चौकीदारी कर रहे हैं। मौके पर ढाका सांगठनिक जिला के महामंत्री चंचल कुमार ¨सह, उपाध्यक्ष गंगेश्वर ¨सह, बीएओ प्रकाश कुमार ¨सह, शिवनंदन राउत, शत्रुघ्न ¨सह, देवेंद्र साह, चून्नू साह, संतोष पाठक, प्रमोद साह, ¨पटू झा, अर¨वद पाठक, राम प्रवेश पासवान सहित कई लोग शामिल थे।

भंडार चौक से संगम तट तक लगेगा सीसी कैमरे : डीएम

पताही,संस : पताही के देवापुर संगम घाट पर लगने वाले मेले की तैयारियों की समीक्षा जिलाधिकारी रमण कुमार व पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने किया। मौके पर शिवहर सांसद रमा देवी एवं चिरैया विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता उपस्थित थे। डीएम रमण कुमार ने बताया कि मेले क्षेत्र में विद्युत की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी।बैरिके¨डग एवं गोताखोरों की टीम तैनात की जाएगी की जाएगी। शुद्ध पेयजल एवं समुचित शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। दो दिनों के मेला क्षेत्र के अंदर साफ- सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश मेला समिति एवं अधिकारियों को दिया। एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा कि कांवरियों के सुरक्षार्थ चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों की तैनाती की जाएगी। मेला क्षेत्र सहित संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जाएगी। सांसद रमा देवी ने कहा कि देवापुर संगम घाट को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। विधायक ने जिला प्रशासन से कांवरियों को समुचित सुविधा प्रदान करने के लिए युद्धस्तर पर काम करने की जरूरत पर बल देने की बात कही। मौके पर प्रखंड प्रमुख बालदेव पासवान, भाजपा के चंचल कुमार ¨सह, गंगेश्वर ¨सह शिवनंदन राऊत, शत्रुघ्न ¨सह, अनिल कुमार, कृष्ण मोहन कुमार, रामप्रवेश पासवान, ¨टकू झा रामनाथ साह, शिवपूजन यादव, छठु साह, लालबाबू ¨सह, वेदानंद झा, सतीश कुमार झा सहित कई लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी