अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर काबिज हुई अभाविप

रक्सौल शहर के केसीटीसी महाविद्यालय में हुए छात्र संघ चुनाव का मतगणना कार्य सोमवार को संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 12:30 AM (IST)
अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर काबिज हुई अभाविप
अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर काबिज हुई अभाविप

फोटो 19 आरएक्सएल 08, 09, 10, 11

मोतिहारी। रक्सौल शहर के केसीटीसी महाविद्यालय में हुए छात्र संघ चुनाव का मतगणना कार्य सोमवार को संपन्न हुआ। जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दबदबा रहा। जिसमें अभाविप के प्रशांत कुमार अध्यक्ष पद पर चांदनी कुमारी उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। वहीं महासचिव पद पर युवा सहयोग दल के गुड्डी कुमारी, संयुक्त सचिव अभाविप के बेलाल आलम, कोषाध्यक्ष अर¨वद कुमार महागठबंधन के एवं प्रतिनिधि पद पर अभाविप के अंकित कुमार, संतोष कुमार, निशांत गुप्ता और युवा सहयोग दल की सोल्टी कुमारी विजयी हुई है। काफी गहमागहमी के बीच मतगणना कार्य संपन्न हुआ। इसमें कोषाध्यक्ष के पद पर महागठबंधन के प्रत्याशी अर¨वद कुमार के नाम की घोषणा होते ही अभाविप के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। कॉलेज प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी करने लगे और दुबारा गिनती की मांग पर अड़ गए। इसके बाद कालेज प्रशासन द्वारा उक्त पद का दूबारा मतगणना हुआ। जिसमें श्री कुमार विजयी हुए। मतगणना कार्य पर्यवेक्षक राजेश मिश्रा के देखरेख में संपन्न हुआ।

किसको कितना मत हुआ प्राप्त

अध्यक्ष पद पर अभाविप के प्रशांत कुमार को 337 मत मिलें वहीं महागठबंधन के प्रत्याशी इमरान आलम को 187 मत प्राप्त हुआ। उपाध्यक्ष पद पर अभाविप के चांदनी कुमारी को 366 व युवा सहयोग दल के राजकुमार वर्मा को 160, महासचिव पद पर युवा सहयोग दल की गुड्डी कुमारी को 276 मत व अभाविप के रौशन कुमार 203, संयुक्त सचिव पद पर अभाविप के बेलाल आलम को 274 व अरूण कुमार को 258, कोषाध्यक्ष पद पर महागंठबंधन के प्रत्याशी अरिवंद कुमार को 278 व अभाविप के इंम्तियाज अंसारी को 267 मत मिलें। प्रतिनिधि पद पर अभाविप के अंकित कुमार को 229, युवा सहयोग दल के सोल्टी कुमारी को 210, अभाविप संतोष कुमार को 208, निशांत गुप्ता को 198 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार इस चुनाव में 36 उम्मीदवार मैदान में थे। जिनमें अभाविप के 6, युवा सहयोग दल के 2, महागठबंधन एक सीट पर जीत हासिल किया है। बता दें कि इस चुनाव में कुल 3644 मतदाताओं में 914 छात्र-छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जीत के बाद सभी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दे दिया गया। इसकी जानकारी निर्वाची पदाधिकारी डॉ. सुरेंद्र प्रसाद केसरी ने दी।

सख्त रही सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना कार्य को लेकर केन्द्र के सौ मीटर की रेडियस में धारा 144 लागू रहा। वहीं दंडाधिकारी शंभू पांडेय के नेतृत्व में थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, हरैया ओपी प्रभारी कुमार रौशन, एएसआई मशरूर आलम, इरशाद आलम, मंतोष कुमार सहित पुरूष व महिला जवान तैनात रहे। केन्द्र के आसपास किसी को भी रूकने नहीं दिया जा रहा था।

जीत पर दिग्गज भी उतरे मैदान में

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जीत पर भाजपा के राजकुमार गुप्ता, अर¨वद कुमार ¨सह, महेश अग्रवाल, हरिमोहन भगत, पूर्णिमा भारती, चंद्रशेखर भारती, पंकज कुमार, कांग्रेस के प्रो. अखिलेश दयाल, राजद के पूर्व प्रत्याशी सुरेश यादव, दीपू कुमार यादव सहित कई दिग्गज नेता महाविद्यालय पहुंच कर जीत के जश्न में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी