जाले विधानसभा में मजबूत हुई विकास की नींव : मंत्री

सिंहवाड़ा में श्रम संसाधन सूचना प्रावैधिकी मंत्री जीवेश कुमार ने गुरुवार को ग्रामीण कार्य विभाग से कवई कब्रिस्तान पथ का शिलान्यास किया। इस सड़क का निर्माण एक करोड़ 16 लाख 60 हजार 265 रुपयों की लागत से होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 May 2022 01:14 AM (IST) Updated:Fri, 13 May 2022 01:14 AM (IST)
जाले विधानसभा में मजबूत हुई विकास की नींव : मंत्री
जाले विधानसभा में मजबूत हुई विकास की नींव : मंत्री

दरभंगा । सिंहवाड़ा में श्रम संसाधन सूचना प्रावैधिकी मंत्री जीवेश कुमार ने गुरुवार को ग्रामीण कार्य विभाग से कवई कब्रिस्तान पथ का शिलान्यास किया। इस सड़क का निर्माण एक करोड़ 16 लाख 60 हजार 265 रुपयों की लागत से होगा। वहीं 36 लाख 8 हजार 819 रुपयों की लागत से बनकर तैयार पनशाला से चकदरगाह पथ को जनता को समर्पित किया।

मौके पर आयोजित समारोह में मंत्री ने कहा कि भवानीपुर व मनिकौली पंचायत में अबतक सात करोड़ रुपये से विकास के स्वीकृत कार्यों में से अधिकतर कार्य पूरे कर लिए गए हैं। अपने विकासात्मक कार्यकाल में 54 लाख से मनिकौली टू कटहलिया सड़क, 29 लाख की लागत से भवानीपुर टू लोरीका पथ व पेठियागाछी से नया टोल जिसकी लागत 44 लाख, पैगंबरपुर से कटहलिया सड़क प्राक्लित राशि 75 लाख रुपया से सभी सड़कों का कायाकल्प कराया है। मनिकौली में यादव टोला से नदी तक सड़क का निर्माण कार्य वर्तमान में 80 लाख व मनिकौली से पिपरा पथ में 2 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से पुल का निर्माण कार्य चल रहा है ।

जाले विधानसभा में विकास की नींव को मजबूत कर विकास कार्य लगातार कराया जा रहा है। पांच स्थलों पर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर व अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण 4 करोड़ 75 लाख रुपया से होगा। इसकी निविदा हो चुकी है। राजकीय यूनानी औषधालय, निमरौली, कमतौल में स्वास्थ्य उप केंद्र के भवन का निर्माण 39, 83,190 की लागत से होगा। मंत्री ने कहा कि सिंहवाड़ा प्रखंड मुख्यालय का नया भवन, सछ्वावना मंडप तथा बाढ़ आश्रय स्थल निर्माण करना हमारी प्राथमिकता है। मौके पर मंत्री ने अजय यादव उर्फ मनीष को राजद छोड़कर कर भाजपा युवा मोर्चा में शामिल होने पर का पाग चादर व पुष्प से सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भवानीपुर पंचायत के शक्ति केंद्र प्रभारी अशोक शाह ने की। संचालन भाजपा जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने किया। महिला मोर्चा की महामंत्री अंजनी निषाद व जिला परिषद सदस्य रंजना कुमारी,मंडल महामंत्री कैलाश मिश्र,मुखिया प्रतिनिधि शंकर साह,भाजयुमो अध्यक्ष मिथिलेश भगत,पूर्व पैक्स अध्यक्ष मिथिलेश यादव ने भी समारोह को संबोधित किया है। मौके पर पूर्व उप प्रमुख सह पैक्स अध्यक्ष भुवन राय ने कटासा से शोभन पथ निर्माण व फुलहट्टी पर बने अस्पताल में चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। कार्यक्रम में महामंत्री वंशु चौपाल, संतोष ठाकुर, राज कुमार मालाकार, जयप्रकाश आर्य, कैलाश मिश्रा गनौर साह उपेंद्र शाह, हीरा भगत,अशोक कुमार साह,नदीम अहमद,टिकू कुमार,अमोल यादव ने आगत अतिथियों का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी