तालाब में डूबकर किशोर की मौत

विशनपुर थाने के गोढ़ैला गांव में मंगलवार की रात तालाब में डूबने से किशोर की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jul 2019 12:44 AM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 06:30 AM (IST)
तालाब में डूबकर किशोर की मौत
तालाब में डूबकर किशोर की मौत

दरभंगा । विशनपुर थाने के गोढ़ैला गांव में मंगलवार की रात तालाब में डूबने से किशोर की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। सीओ कैलाश चौधरी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद परिजन को आपदा राहत कोष से मिलने वाली मुआवजा की राशि से संबंधित चेक मुहैया कराने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार, रंजीत राय का पुत्र दिलखुश कुमार (14) बारिश के बीच रात में शौच के लिए तालाब के किनारे गया। इस दौरान पांव फिसल जाने से गहरे पानी में चला गया। देर तक उसके नहीं लौटने पर परिजनों को चिता हुई। उसे खोजते हुए तालाब तक गए। काफी देर खोज करने पर तालाब में उसका शव दिखा। इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना सीओ एवं विशनपुर थानाध्यक्ष को दी। दिलखुश भाई में अकेला था। उसकी एक बहन है। घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है। हर घर शौचालय निर्माण के दावे की खुली पोल :

शौच के दौरान तालाब में डूबने की घटना ने लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत हर घर शौचालय निर्माण के प्रशासनिक दावे की भी पोल खोल दी है। रंजीत राय के घर में शौचालय नहीं है। इस कार बारिश में भी बेटे को शौच के लिए बाहर जाना पड़ा। इस वजह से यह दुखद घटना हुई। ग्रामीणों ने इसके लिए प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि निर्मित शौचालयों के प्रोत्साहन राशि के भुगतान में विलंब हो रहा है। इस वजह से गरीब परिवार के लोग शौचालय बनाने से अभी कतरा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी