ऋण में महिलाओं को बांटा जा रहा था जाली नोट, ग्रामीणों ने पकड़ा

मधुबनी। हरलाखी थाना क्षेत्र के कमतौल गांव में महिलाओं को ऋण के रूप में जाली नोट बांटने वाले एक गिरोह का ग्रामीणों की मदद से पर्दाफाश किया गया है। गिरोह के एक सदस्य को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 01:00 AM (IST)
ऋण में महिलाओं को बांटा जा रहा था जाली नोट, ग्रामीणों ने पकड़ा
ऋण में महिलाओं को बांटा जा रहा था जाली नोट, ग्रामीणों ने पकड़ा

मधुबनी। हरलाखी थाना क्षेत्र के कमतौल गांव में महिलाओं को ऋण के रूप में जाली नोट बांटने वाले एक गिरोह का ग्रामीणों की मदद से पर्दाफाश किया गया है। गिरोह के एक सदस्य को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि, एक व्यक्ति भागने मे सफल रहा। पकड़े गए व्यक्ति के पास से 10 हजार रुपये के जाली नोट भी बरामद हुए हैं। दस हजार रुपये के एक बंडल में सौ-सौ रुपये के सभी नए नोट जाली हैं। अभियुक्त की पहचान दरभंगा जिले के जाले थाना क्षेत्र के जोगियारा गांव निवासी बैजनाथ साह के पुत्र दीपक साह (35) के रूप में हुई है। वह दरभंगा के एक निजी फाइनेंस कंपनी के लिए ऋण देने का काम करता है। पुलिस ने ग्रामीण रामानंद ठाकुर के बयान पर केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि कुछ महीनों से इस गिरोह के लोगों द्वारा जगह-जगह महिलाओं का समूह बनाकर ऋण के नाम पर जाली नोट बांटा जा रहा था। जब लोग नोट को बाजार में ले गए तो इसे जाली बताया गया। इसके बाद ग्रामीण ऋण बांटने वालों का इंतजार करने लगे। मंगलवार की रात ऋण के नाम पर जाली नोट बांटते युवक को रंगे हाथ दबोच लिया। ग्रामीणों का कहना है कि मौके से एक युवक भाग गया। उसके बैग में काफी रुपये भी थे। बहरहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी