प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मी को असुविधा हुई तो कोषांग के पदाधिकारी होंगे जिम्मेवार : डीएम

डीएम सभागार में शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी त्याग राजन एसएम ने बैठक कर पोल्ड ईवीएम के बज्रगृह में सुव्यवस्थित तरीके से रखवाने हेतु ईवीएम कोषांग द्वारा की गई व्यवस्था की समीक्षा की। कहा कि दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के 06 विधान सभाओं के पोल्ड ईवीएम/वीवीपैट बाजार समिति स्थित बज्रगृह में रखा जायेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 12:29 AM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 12:29 AM (IST)
प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मी को असुविधा हुई तो कोषांग के पदाधिकारी होंगे जिम्मेवार : डीएम
प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मी को असुविधा हुई तो कोषांग के पदाधिकारी होंगे जिम्मेवार : डीएम

दरभंगा । डीएम सभागार में शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी त्याग राजन एसएम ने बैठक कर पोल्ड ईवीएम के बज्रगृह में सुव्यवस्थित तरीके से रखवाने हेतु ईवीएम कोषांग द्वारा की गई व्यवस्था की समीक्षा की। कहा कि दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के 06 विधान सभाओं के पोल्ड ईवीएम/वीवीपैट बाजार समिति स्थित बज्रगृह में रखा जायेगा। वहीं समस्तीपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के दो विधान सभा के पोल्ड ईवीएम को समस्तीपुर के बज्रगृह में जमा करने हेतु ले जाया जायेगा। पोलिग पार्टी एवं पीसीसीपी के द्वारा मतदान सामग्री/ईवीएम प्राप्त करने के बाद मतदान केन्द्र के लिए प्रस्थान करने के दौरान यातायात की व्यवस्था सु²ढ़ करने हेतु पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया ताकि मतदान के लिए सुगमता पूर्वक जा सके। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबुराम ने बताया कि शहर में प्रवेश एवं निकास मार्गो पर ड्रोप गेट लगाकर यातायात को नियंत्रित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने मतदान समाप्ति के पश्चात पोल्ड ईवीएम/वीवी पैट को बाजार समिति बज्रगृह में ठीक से रखवाने हेतु कार्य योजना का ब्लू प्रिट तैयार कर कर्मियों को विधिवत प्रशिक्षित कर देने हेतु निदेश दिया । सामग्री वितरण केन्द्र से लेकर ईवीएम प्राप्ति केन्द्र में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/कर्मियों के भोजन/पानी आदि की सुन्दर व्यवस्था करने हेतु निदेश दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मतदान कार्य में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/कर्मी को कोई असुविधा या दिक्कतें होने पर संबंधित कोषांग के पदाधिकारी पूर्ण रूप से जिम्मेवार होंगे। बैठक में डीडीसी डॉ. कारी प्रसाद महतो सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

28 को मतदान कर्मियों और पदधिकारियों का होगा मिलान :

लोकसभा चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त पीसीसीपी/गश्ती सह ईवीएम संग्रहण दल के पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों का मिलान 28 अप्रैल को दरभंगा क्लब में सुबह के सात बजे में होगा। उसी दौरान मतदान सामग्री एवं वाहनों की जानकारी दी जाएगी। निर्वाचन कार्य के लिए प्रस्थान करने से पहले जिला निर्वाचन पदाधिकारी व डीएम त्याग राजन एसएम और एसएसपी बाबू राम सभी गश्ती सह ईवीएम संग्रहण दल के पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों

को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। इसमें स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग के समस्त निदेशों एक बार फिर दुहराया जाएगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि ब्रीफिग के बाद सभी गश्ती सह ईवीएम संग्रहण दल नेहरू स्टेडियम स्थित वाहन कोषांग से अपना-अपना वाहन प्राप्त कर ईवीएम वितरण स्थल जाएंगे और वहां से ईवीएम प्राप्त कर मतदान कराने हेतु प्रस्थान कर जाएंगे। बता दें दरभंगा और समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में 29 अप्रैल सोमवार को वोट डाले जाएंगे। इसलिए सभी पोलिग पार्टी, स्टैटिक पार्टी सहित पीसीसीपी को 28 अप्रैल को रात्रि तक आावंटित मतदान केन्द्र पर पहुंचकर रिपोर्ट करना अनिवार्य होगा। मतदान समाप्ति के बाद पीठासीन पदाधिकारी एवं पीसीसीपी द्वारा पोल्ड ईवीएम/वीवी पैट एवं संबंधित अन्य अभिलेख को शिवधारा स्थित बाजार समिति में निर्मित बज्रगृह में जमा करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी