Acid Attack : प्रेमी की बेवफाई का बदला लेने के लिए सहेलियों ने तेजाब से जलाया था

प्रेम में धोखा खा चुकी अंबिका मेहता ने नौवीं कक्षा की अपनी सहेली के साथ मिलकर अपनी ही सहेली 14 साल की दलित लड़की संजू सदाय की हत्या की योजना बना डाली थी। संजू सदाया को धोखे से बुलाकर उसे बुरी तरह पीटा और उसे नंगा कर उसपर तेजाब डाला।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2016 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2016 10:16 AM (IST)
Acid Attack : प्रेमी की बेवफाई का बदला लेने के लिए सहेलियों ने तेजाब से जलाया था

दरभंगा। प्रेम में धोखा खा चुकी अंबिका मेहता ने नौवीं कक्षा की अपनी सहेली के साथ मिलकर अपनी ही सहेली 14 साल की दलित लड़की संजू सदाय की हत्या की योजना बना डाली थी। योजना के अनुसार उसने संजू सदाया को धोखे से बुलाकर बुरी तरह पीटा और उसे नंगा कर उसपर तेजाब डाल दिया।

दोनों सहेलियों ने मिलकर पत्थर से उसके सिर पर बुरी तरह वार किया। वे दोनों उसे मार डालना चाहती थीं। उसका चेहरा कोई पहचान ना सके इसके लिए उन्होंने उसके चेहरे और बदन पर तेजाब छिड़ककर जला दिया। लेकिन ग्रामीणों ने उसे मरणासन्न अवस्था में देखा और उसे दरभंगा मेडिकल अस्पताल में भर्ती करा दिया।

तीन दिनों तक लगातार इलाज के बाद संजू सदाय बच गई।

क्या थी लड़कियों की योजना

प्रेम में धोखा खा चुकी अंबिका मेहता ने दिल्ली में रह रहे अपने प्रेमी की हत्या के आरोप से खुद को बचाने के लिए नौवीं कक्षा की अपनी सहेली के साथ मिलकर एक योजना बनाई। जिसके तहत अंबिका ने अपनी कद-काठी की किसी लड़की की हत्या कर उसके कपड़े लेने की प्लानिंग की।

योजना के तहत वह मृत सहेली के कपड़ों में प्रेमी की हत्या कर खुद को बचाने सके। इसी क्रम में उसने शुक्रवार को संजू की हत्या की नीयत से फुसलाकर उसे एकांत में ले गई और उसे ईंट-पत्थर से पहले उसे जान से मारने तक पीटा और जब आश्वस्त हो गई कि संजू मर चुकी है उसके चेहरे को एसिड से झुलसा दिया ताकि वह पहचान में न आ सके।

बिगड़ गया खेल

खेल तब बिगड़ गया जब संजू के कपड़े वह पहनने लगी। संजू के ऊपर के कपड़े मारपीट के क्रम में फटने की वजह से उसे मौके से भागना पड़ा और संजू के जिंदा होने की उसे जब सूचना मिली तो उसकी पूरी योजना ही फेल हो गई।

छापेमारी के बाद पुलिस ने मामले की आरोपी काजी अहमद कॉलेज की छात्रा 18 वर्षीय अंबिका मेहता व उसकी एक नाबालिग सहेली को पुलिस ने मधुबनी जिला अंतर्गत बेनीपट्टी के बसैठा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। उन दोनों के हाथ एसिड की वजह से झुलसे हुए हैं।

हालांकि, एसपी सिटी हर किशोर राय ने कहा कि आरोपी लड़कियां पल-पल अपना बयान बदल रही हैं, लेकिन उन्होंने जुर्म स्वीकार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी