रेलवे स्टेशन व बस स्टैंडों पर करें रेंडम चेकिंग

जागरण संवाददाता, दरभंगा : होली के दौरान प्रमंडल क्षेत्र में शांति, सांप्रदायिक सौहार्द, भाईचारा व सा

By Edited By: Publish:Thu, 05 Mar 2015 12:47 AM (IST) Updated:Thu, 05 Mar 2015 12:47 AM (IST)
रेलवे स्टेशन व बस स्टैंडों पर करें रेंडम चेकिंग

जागरण संवाददाता, दरभंगा : होली के दौरान प्रमंडल क्षेत्र में शांति, सांप्रदायिक सौहार्द, भाईचारा व सामान्य विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीआइजी उमाशंकर सुधांशु ने कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि होली के दौरान उद्दंडता व अश्लीलता परोसने वालों, तनाव व अफवाह फैलाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही प्रमंडल के तीनों जिलों के एसएसपी व एसपी को पर्व के दौरान पूरी मुस्तैदी बरतने का निर्देश दिया है।

एसएसपी व एसपी को जारी निर्देश में कहा गया है कि दो दिवसीय इस पर्व के दौरान रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंडों पर रेंडम चेकिंग की जाए। स्टेशनों पर इसमें जीआरपी का सहयोग लें। इन दोनों जगहों पर से आने व जाने वालों पर कड़ी नजर रखें। आवश्यकता महसूस हो तो गहन जांच करें। इन स्थानों पर लावारिस स्थिति में पड़े सामान, वाहन, साईकिल आदि की जांच करें। होटलों व गेस्ट हाउस आदि का भी चेकिंग करें। होटल संचालकों को सख्त निर्देश दें कि आइडी व फोटो का मिलान किए बिना किसी भी यात्री को ठहरने की अनुमति नहीं दें।

डीआइजी ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि होली के दौरान डीजे बजाने को लेकर विवाद होता है। इससे कभी-कभी माहौल भी बिगड़ जाता है। इस लिहाज से बिना अनुमति के किसी को डीजे नहीं बजाने दें। डीजे बजाने की अनुमति एसडीओ से लेनी है।

chat bot
आपका साथी