अनुसूचित बस्ती में बन रही थी शराब, पुलिस ने किया ध्वस्त

नावानगर पुलिस के नेतृत्व में बासुदेवा ओपी सोनवर्षा ओपी और उत्पाद विभाग की टीम के संयुक्त नेतृत्व में रविवार को केसठ गांव के अनुसूचित बस्ती (मुसहर टोली) में छापेमारी कर दर्जनों अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 05:14 PM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 05:14 PM (IST)
अनुसूचित बस्ती में बन रही थी शराब, पुलिस ने किया ध्वस्त
अनुसूचित बस्ती में बन रही थी शराब, पुलिस ने किया ध्वस्त

बक्सर । नावानगर पुलिस के नेतृत्व में बासुदेवा ओपी, सोनवर्षा ओपी और उत्पाद विभाग की टीम के संयुक्त नेतृत्व में रविवार को केसठ गांव के अनुसूचित बस्ती (मुसहर टोली) में छापेमारी कर दर्जनों अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। छापामारी के दौरान सभी धंधेबाज भागने में सफल रहे। लेकिन, बस्ती में 2000 लीटर महुआ निर्मित शराब को विनष्ट किया गया। साथ ही, टीम द्वारा अतिमी अनुसूचित बस्ती में भी महुआ निर्मित 1000 हजार लीटर शराब नष्ट किया गया।

थाना प्रभारी जुनैद आलम ने बताया कि उक्त कार्रवाई होली पर्व तथा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की गई।उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में शराब विक्रेता तथा नशेड़ियों को बख्सा नहीं जाएगा। छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे उत्पाद विभाग के वरीय अवर निरीक्षक विनोद खलीफा ने बताया कि छापामारी के दौरान सभी घरों की तलाशी ली गई। गांव में लगभग पचासों लोगों के घरों में चूल्हे जलते हुए पाए गए। इस दौरान 2500 जावा महुआ भी नष्ट किया गया तथा पहले से बनकर तैयार 75 लीटर अवैध शराब जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि शराब का अवैध धंधा गांव में कुटीर उद्योग का रूप ले चुका था। इस बार छापेमारी को लेकर टीम पहले से ही अलर्ट थी। पूर्व में इन लोगों लोगों द्वारा टीम पर रोड़ेबाजी एवं हमला किया जा चुका था। बहरहाल, स्थानीय पुलिस के सहयोग से सभी धंधेबाजों को चिह्नित करने की कार्रवाई जारी है।

chat bot
आपका साथी