बिहार: पुलिस लाइन में चल रही शराब पार्टी का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप

बक्सर जिले के पुलिस लाइन में पुलिसकर्मी ही शराब की पार्टी कर रहे थे जिसका खुलासा होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कराई और सही पाए जाने के बाद एएसआइ को निलंबित कर दिया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 05 Apr 2018 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 06 Apr 2018 11:28 PM (IST)
बिहार: पुलिस लाइन में चल रही शराब पार्टी का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप
बिहार: पुलिस लाइन में चल रही शराब पार्टी का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप

बक्सर [जेएनएन]। एक ओर गुरुवार को राज्य में शराबबंदी के दूसरे साल पूरे हुए तो दूसरी ओर इसी दिन पुलिस लाइन में एक सहायक दरोगा द्वारा शराब पार्टी करने का वीडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने मामले की जांच कराई और उसे सही पाए जाने पर वीडियो में दिख रहे सहायक दरोगा रामदास शाह को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं। 

शराबबंदी के दो साल बाद भी जिले में शराब का अवैध कारोबार जारी रहने से पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। एसपी राकेश कुमार की इस समय सबसे बड़ी प्राथमिकता जिले में अवैध शराब के कारोबार को खत्म करना है और रोज छापेमारी की जा रही है।

ऐसे समय में पुलिस लाइन में ही शराब पार्टी का वीडियो वायरल होने से पुलिस के आला अधिकारी हैरान रह गए। पुलिस लाइन में चल रहे मयखाने की पोल विभाग के ही एक जवान ने खोली।

बताया जाता है कि रोज के शराब पार्टी से तंग आकर एक सिपाही ने ही पुलिस लाइन में शराब पार्टी की वीडियो बनाई और उसे आला अधिकारियों के पास भेज दिया।

हालांकि, उक्त सिपाही का कहना है कि पुलिस लाइन में चल रहे अनैतिक कार्य को उजागर करने की उसे ही सजा दे दी गई और उसका तबादला कर दिया गया। सिपाही का आरोप था कि पुलिस लाइन में यह कई दिनों से चल रहा था और मना करने या आपत्ति जताने पर सिपाहियों को ही उल्टे परेशान किया जाता है।

बक्सर पुलिस एसोसिएशन के सचिव विजय सिंह ने पूरे मामले को दुर्भाग्यपूण बताते हुए कहा कि पुलिस लाइन में शराब पार्टी चलना अत्यंत गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि पुलिस वालों पर ही शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने की जिम्मेदारी है। 

कहा-आरक्षी अधीक्षक ने 

वीडियो क्लिप उन्हें भी मिली है और उसके आधार पर संबंधित पुलिस कर्मी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही आरोपों की गहन जांच कराई जा रही है, उसमें जो नतीजे आएंगे उसके आधार पर दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी। 

 राकेश कुमार, आरक्षी अधीक्षक, बक्सर।  

chat bot
आपका साथी