Buxar News: मादक पदार्थों की तस्करी रोकने की दिशा में रेल पुलिस, 10 किलो गांजा के साथ महिला समेत दो यात्री गिरफ्तार

मादक पदार्थो की तस्करी रोकने की दिशा में बक्सर रेल पुलिस ने एक महिला और एक पुरुष रेलयात्री को तस्करी के गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से कुल 10 किलो गांजा बरामद किया गया है। गांजा तस्करी के आरोप में पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। सख्ती से पूछने पर दोनों ने स्वीकार किया कि उनके बैग में गांजा है।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Mukul Kumar Publish:Tue, 09 Apr 2024 01:12 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2024 01:12 PM (IST)
Buxar News: मादक पदार्थों की तस्करी रोकने की दिशा में रेल पुलिस, 10 किलो गांजा के साथ महिला समेत दो यात्री गिरफ्तार
रेल पुलिस की गिरफ्त में गांजा तस्कर रेलयात्री

HighLights

  • गुवाहाटी से ला रहे थे गांजा की खेप, बक्सर में देनी थी डिलीवरी
  • रेल पुलिस के अनुसार बरामद गांजे की कीमत एक लाख से अधिक होने का अनुमान

जागरण संवाददाता, बक्सर। मादक पदार्थो की तस्करी रोकने की दिशा में बक्सर रेल पुलिस ने एक महिला और एक पुरुष रेलयात्री को तस्करी के गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से कुल 10 किलो गांजा बरामद किया गया है।

गुवाहाटी से आ रही गांजे की बक्सर में डिलीवरी करनी थी, जिसकी कीमत एक लाख रुपये आंकी जा रही है। गांजा तस्करी के आरोप में पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

जानकारी देते आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर वरीय अधिकारियों से मिले निर्देश के आलोक में ऑपरेशन नार्कोस के तहत आरपीएफ व जीआरपी बक्सर द्वारा रेलवे स्टेशन परसंयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए मादक पदार्थो के तस्करी की जांच की जा रही थी।

यात्रियों पर अपनी पैनी नजर

अभियान में उप निरीक्षक दिनेश चौधरी, प्रधान आरक्षी राजेश कुमार व राजकीय रेल पुलिस बक्सर की सिपाही स्मिता कुमारी बक्सर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर आई गाड़ी संख्या 15946 से उतरने वाले यात्रियों पर अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए थे।

ट्रेन रुकने के बाद एक पुरुष व एक महिला को गाड़ी के कोच संख्या बी-4 से उतर कर अपने हाथों में बैग लिए काफी तेजी से जाते देख संदेह हुआ। उनकी हरकत को संदेहास्पद देखते हुए जैसे ही रोका गया कि दोनों सकपका गए। दोनों को रोक कर पूछताछ करने पर उल्टा सीधा जवाब देने लगे।

स्त्री और पुरुष दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया

सख्ती से पूछने पर दोनों ने स्वीकार किया कि उनके बैग में गांजा है। आनन फानन में बक्सर अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य को बुलाया गया और उनकी मौजूदगी में दोनो के बैगों की तलाशी ली गई। तलाशी लेने पर दोनो बैगों से पांच-पांच किलो गांजा का एक-एक पैकेट बरामद होते ही स्त्री और पुरुष दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में पकड़े गए महिला की पहचान दारांग जिला अंतर्गत खारी पंटिया थाना के बोलोगोरा गांव निवासी सुनीता चौहान और पुरुष की पहचान वेस्ट करबी ऐंगलॉन्ग जिला के खेरौनी थाना अंतर्गत लम्बा पत्थर निवासी अर्जुन चौहान के रूप में की गई।

बक्सर स्टेशन पर ही उन्हें रुककर इंतजार करना था

उन्होंने बताया कि गुवाहाटी से बक्सर पहुंचाने के लिए उन दोनों को गांजा की खेप दी गई थी। बक्सर स्टेशन पर ही उन्हें रुककर इंतजार करना था और यहीं से कोई आकर गांजा ले जाने वाला था। गांजा की खेप पहुंचाने के एवज में उनदोनो को पैसे मिलने थे।

आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि सरकारी दर के अनुसार जब्त गांजे की कीमत एक लाख रुपये आंकी गई है। गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार पुरुष और महिला गांजा तस्करों को जब्त गांजा के साथ अग्रिम करवाई के लिए जीआरपी बक्सर को सुपुर्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें-

Pappu Yadav : पूर्णिया में NDA को कौन कर रहा मजबूत? पप्पू का चौंकाने वाला जवाब, 2 सीटों पर RJD ने नहीं खोले पत्ते

Tejashwi Yadav: बेरोजगारी से आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ा? तेजस्वी ने सवाल पूछकर लोगों से कर दी ये अपील

chat bot
आपका साथी