उच्च विद्यालय पुराना भोजपुर में स्मार्ट क्लास शुरू

उत्क्रमित उच्च विद्यालय पुराना भोजपुर में बुधवार को स्मार्ट क्लास का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए भोजपुर कदीम के मुखिया प्रतिनिधि शंभू चौधरी ने कहा कि यह विद्यालय उन्नयन बिहार के तहत चलने वाले स्मार्ट क्लास में न सिर्फ जिले के लिए नजीर बनेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 06:16 PM (IST)
उच्च विद्यालय पुराना भोजपुर में स्मार्ट क्लास शुरू
उच्च विद्यालय पुराना भोजपुर में स्मार्ट क्लास शुरू

 बक्सर । उत्क्रमित उच्च विद्यालय पुराना भोजपुर में बुधवार को स्मार्ट क्लास का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए भोजपुर कदीम के मुखिया प्रतिनिधि शंभू चौधरी ने कहा कि यह विद्यालय उन्नयन बिहार के तहत चलने वाले स्मार्ट क्लास में न सिर्फ जिले के लिए नजीर बनेगा। बल्कि, इसके माध्यम से बच्चों को नई-नई चीजें सीखने का भी मौका मिलेगा। वहीं, केआरपी अनीता यादव ने कहा कि स्मार्ट क्लास शुरू होने से अब बच्चों को प्राइवेट स्कूलों की तरह सरकारी विद्यालयों में भी यह सुविधा प्राप्त होगी।

उन्होंने कहा कि सरकार का यह अभियान निश्चित तौर पर बच्चों में शिक्षा के प्रति ललक पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। प्रधानाध्यापक धीरेंद्र उपाध्याय ने अपने विद्यालय में स्मार्ट क्लास शुरू किए जाने पर शिक्षा विभाग के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे क्लास से ग्रामीण परिवेश में पढ़नेवाले बच्चे भी तकनीकी ज्ञान प्राप्त कर अपना भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं। आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के ई. दशरथ चौधरी, दारा सिंह, मनोज राम, श्रीकांत ओझा, शशि प्रसाद, मधु कुमारी, शहनाज, रोशनी कुमारी, खुशी कुमारी सहित स्कूल के सारे शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारी मौजूद थे। बताते चलें कि, स्कूल में स्मार्ट क्लास शुरू होने से छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिला।

chat bot
आपका साथी