हत्या मामले में दो साल बाद भी पुलिस की जांच अधूरी

दो साल पूर्व हुए हत्या के एक मामले में पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों की चार्जशीट अभी तक न्यायालय में दाखिल नहीं कर सकी है। पुलिस की इस लापरवाही का फायदा अभियुक्तों को मिलने की आशंका व्यक्त करते हुए मृतक के भाई द्वारा जल्द चार्जशीट दाखिल कराने के लिए पुलिस महानिरीक्षक से गुहार लगाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 05:44 PM (IST)
हत्या मामले में दो साल बाद भी पुलिस की जांच अधूरी
हत्या मामले में दो साल बाद भी पुलिस की जांच अधूरी

बक्सर । दो साल पूर्व हुए हत्या के एक मामले में पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों की चार्जशीट अभी तक न्यायालय में दाखिल नहीं कर सकी है। पुलिस की इस लापरवाही का फायदा अभियुक्तों को मिलने की आशंका व्यक्त करते हुए मृतक के भाई द्वारा जल्द चार्जशीट दाखिल कराने के लिए पुलिस महानिरीक्षक से गुहार लगाई गई है।

पुलिस महानिरीक्षक को दिए गए अपने आवेदन में मृतक हरेंद्र ¨सह के भाई राजू कुमार ने बताया है कि 22 अगस्त 2016 को ही अज्ञात लोगों ने गोली मारकर उनके भाई की हत्या कर दी थी। हत्या की इस वारदात में पुलिस द्वारा अनुसंधान के क्रम में मदन पासवान, चिरकुट साह तथा संजय तिवारी उर्फ बाबा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। बावजूद इसके घटना के दो साल बाद भी आज तक पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों का चार्जशीट कोर्ट में समर्पित नहीं किया गया। जबकि पुलिस के पास अपराधियों द्वारा की गई बातचीत का सीडीआर भी उपलब्ध था। आवेदक ने मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते बताया है कि पुलिस की इस लापरवाही का फायदा गिरफ्तार अभियुक्तों को मिलने की आशंका है। वहीं दूसरी ओर हत्या में शामिल अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं किए जाने के कारण उसके परिवार पर बराबर जान का खतरा बना हुआ है साथ ही अभियुक्तों द्वारा केस उठाने के लिए बराबर दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में आवेदक ने पुलिस महानिरीक्षक से जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल कराने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी