गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक संध्या को चयनित हुए प्रतिभागी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली सांस्कृतिक संध्या को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी नगर भवन में विभिन्न विद्यालयों से पहुंचे बच्चों ने ऑडीशन में भाग लिया। विभिन्न विधाओं में इन बच्चों का चयन सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए किया गया। जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि सभी बच्चों ने कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 06:13 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:13 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक संध्या को चयनित हुए प्रतिभागी
गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक संध्या को चयनित हुए प्रतिभागी

बक्सर : गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली सांस्कृतिक संध्या को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी नगर भवन में विभिन्न विद्यालयों से पहुंचे बच्चों ने ऑडिशन में भाग लिया। विभिन्न विधाओं में इन बच्चों का चयन सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए किया गया। जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि सभी बच्चों ने कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

दूसरे दिन आयोजित ऑडिशन में पैशन डांस एकेडमी, लक्ष्य डांस एकेडमी, जेनेसिस पब्लिक, केन्द्रीय विद्यालय, फाउंडेशन स्कूल, वीर एकलव्य निकेतन एवं गुरुकुल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। इससे पूर्व पहले दिन मंगलवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु ऑडीशन का आयोजन जिलाधिकारी राघवेन्द्र सिंह के अदेशानुसार किया गया। ऑडिशन कार्यक्रम में एमपी उच्च विद्यालय, +2 आदर्श उच्च विद्यालय चौसा, सरस्वती शिशु मंदिर, आदर्श बाल विद्यालय समिति, आदर्श बाल विद्यालय, एसपी विद्या मंदिर, +2 उच्च विद्यालय चिलहरी, राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय, इंदिरा उच्च विद्यालय, प्रोगिसिव इंटरनेशनल स्कूल, नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय, डीएवी स्कूल, +2 इंदिरा उच्च विद्यालय, बक्सर कलाकार संघ, पैशन डान्स एकेडमी, लक्ष्य डॉस एकेडमी के बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। डीपीआरओ ने बताया कि ऑडिशन में देशभक्ति, जल जीवन हरियाली, नशाबंदी, दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के विरुद्ध विषयों के कार्यक्रम में गीत नाट्य, नृत्य की प्रस्तुति को प्राथमिकता दी गई। बता दें कि ऑडिशन में चयनित बच्चे एवं स्कूल सांस्कृतिक संध्या में कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

chat bot
आपका साथी