बक्सर पहुंचे शौर्य चक्र विजेता का हुआ भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के बड़का गांव निवासी शौर्य चक्र विजेत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Apr 2018 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 19 Apr 2018 11:32 PM (IST)
बक्सर पहुंचे शौर्य चक्र विजेता का हुआ भव्य स्वागत
बक्सर पहुंचे शौर्य चक्र विजेता का हुआ भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के बड़का गांव निवासी शौर्य चक्र विजेता अमरनाथ मिश्रा बुधवार को बक्सर पहुंचे। बक्सर रेलवे स्टेशन पर ग्रामीणों ने उनका गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया। इस दौरान पुरस्कार विजेता जवान को फूल-माला से लाद दिया गया। वहीं, स्टेशन परिसर में भारत माता की जय एवं वंदे मातरम के नारे लगाए जाने लगे। बक्सर के बेटे को शौर्य चक्र जैसी उपलब्धि मिलने के बाद परिजन के साथ-साथ ग्रामीणों का सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया है।

जवान का स्वागत करने पहुंचे उमरपुर पंचायत के सरपंच सह जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष संतोष मिश्रा, मुखिया ¨मकू तिवारी, अजय मिश्रा, रवि मिश्रा, सुनील मिश्रा, दीपक मिश्रा, भोलू जी, विश्वकर्मा मिश्रा, आनंद मिश्रा समेत सैकड़ों ग्रामीण घंटों पहले ही रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए थे। ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म पर आने लगी कि ढोल-नगाड़ों की थाप तेज हो गई। प्लेटफॉर्म पर मौजूद सहयात्रियों ने भी जब किसी सैनिक का ऐसा सम्मान देखा तो उनका सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया। सरपंच संतोष मिश्रा ने कहा कि अमरनाथ मिश्रा ने शौर्य चक्र प्राप्त कर जिले ही नहीं बल्कि बिहार का सिर भी ऊंचा किया है। ऐसे ही जवानों के कारण देश के लोग अपने घरों में चैन की नींद सो पाते हैं। गांव में होगा विशेष सम्मान सरपंच ने बताया कि गांव में भी जवान के स्वागत को लेकर विशेष तैयारी की गई है। इसको लेकर शुक्रवार की संध्या चार बजे से एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।जहां ग्रामीण जवान का सम्मान करेंगे।

सेल्फी ¨खचाने रही होड़

शौर्य चक्र विजेता जवान के साथ सेल्फी ¨खचवानेवालों की होड़ लगी रही। हर कोई जवान के साथ अपने तस्वीर लेकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा था। ग्रामीण ही नहीं रेलवे स्टेशन पर मौजूद अन्य यात्री भी जवान के साथ सेल्फी लेने के लिए उत्साहित दिखे। अदम्य साहस के लिए राष्ट्रपति के हाथों मिला शौर्य चक्र

जिले के उमरपुर पंचायत के बड़कागांव के मान¨सहपट्टी निवासी तथा सीआरपीएफ कोबरा बटालियन 205 में कार्यरत जवान अमरनाथ मिश्रा को नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान अपनी वीरता का परिचय देने के लिए राष्ट्रपति द्वारा शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। इन्होंने वीरता का परिचय देते हुए मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया था।

chat bot
आपका साथी