वीकेएसयसू में दस कर्मचारी इधर से उधर

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय मुख्यालय में कई वर्षो से एक जगह काम करने वाले दस कर्मचारी ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 03:04 AM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 03:04 AM (IST)
वीकेएसयसू में दस कर्मचारी इधर से उधर
वीकेएसयसू में दस कर्मचारी इधर से उधर

भोजपुर । वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय मुख्यालय में कई वर्षो से एक जगह काम करने वाले दस कर्मचारियों का तबादला कर दिया गया है। कार्य की आवश्यकता को देखते हुए कर्मचारियों का तबादला दूसरे शाखा व विभाग में किया गया है। इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

किसका कहां हुआ स्थानांतरण :

कुलसचिव कार्यालय से जारी अधिसूचना के अनुसार संबद्धन शाखा में दिनचर्या लिपिक के पद पर कार्यरत राजेश्वरी कुमार का तबादला पंजीयन शाखा में, पंजीयन शाखा में दिनचर्या लिपिक के पद पर कार्यरत शिवशंकर कुमार का स्थानांतरण संबद्धन शाखा में, एनएसएस कार्यालय में संविदा पर कार्यरत सुरेश कुमार अपने कार्य के अतिरिक्त परीक्षा शाखा भी दायित्व संभालेंगे। जबकि लेखा शाखा में दिनचर्या लिपिक के पद पर कार्यरत उपेन्द्र कुमार का तबादला संबद्धन शाखा में, पीजी जंतु विज्ञान विभाग में सहायक के पद पर कार्यरत अजय कुमार का तबादला परीक्षा शाखा में, विधि शाखा में कार्यरत श्रीमती फौजिया बानों का तबादला पीजी जंतु विज्ञान विभाग में, संबद्धन शाखा में आदेशपाल पर कार्यरत रामजी सिंह का तबादला पीजी वनस्पति विज्ञान विभाग में, स्नातकोत्तर वनस्पति विज्ञान विभाग में आदेशपाल पर कार्यरत इंद्रदेव का तबादला संबद्धन शाखा में, कार चालक रंजीत कुमार का तबादला वीसी कार्यालय में व कार चालक राम बालक का तबादला परीक्षा विभाग में किया गया है।

तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित

जा.सं.,आरा: वीकेएसयू के पूर्व वीसी डॉ. लीलाचंद साहा के पीए उदय शंकर ओझा की नियुक्ति, प्रोन्नति एवं वेतनमान की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। जांच कमेटी का संयोजक महाविद्यालय निरीक्षक विज्ञान को बनाया गया है, जबकि इसके सदस्य होंगे वीकेएसयू पीजी भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. पारस राय और विवि के विधि पदाधिकारी डॉ. कृष्ण कुमार। तीन सदस्यीय जांच कमेटी पंद्रह दिनों के अंदर दिनचर्या लिपिक के पद पर कार्यरत उदय शंकर ओझा की नियुक्ति, प्रोन्नति एवं वेतनमान की जांच रिपोर्ट विवि में सौंप देगी। बता दे कि श्री ओझा की नियुक्ति की जांच कराने के लिए राजभवन ने विवि को निर्देश दिया था। जिसके आलोक में यह जांच कमेटी बनी है।

------------

डॉ. धीरेन्द्र कुमार सिंह बने डीके कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य

जा.सं.,आरा: डीके कॉलेज, डुमरांव के प्रभारी प्राचार्य के पद पर डॉ. धीरेन्द्र कुमार सिंह की नियुक्ति कर दी गई है। इस आशय की अधिसूचना कुलसचिव कार्यालय से जारी कर दी गई है। धीरेन्द्र सिंह कॉलेज के सभी खातों का संचालन बर्सर के साथ मिलकर करेंगे। बता दे कि गत दिनों कॉलेज के प्राचार्य पद से डॉ. अनिल कुमार सिंह ने से इस्तीफा दे दिया था। जिस कारण प्राचार्य का पद अब प्रभार के सहारे चलेगा।

----------

जेएलएन कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य बनें डॉ. रमेश चंद्र सिंह

जा.सं.,आरा: जेएलएन कॉलेज डेहरी ऑनसोन के प्रभारी प्राचार्य के पद पर डॉ. रमेश चंद्र सिंह की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गई है। श्री सिंह कॉलेज के सभी खातों का संचालन बर्सर के साथ मिलकर करेंगे। कुलसचिव कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार जेएलएन कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. रवि शरन पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। जांच प्रभावित न हो, इसके मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।

-----------

जांच कराने को लेकर वीसी को सौंपा आवेदन

जा.सं.,आरा: वीकेएसयू के परीक्षा नियंत्रक पर लगे आरोप की जांच के लिए राजभवन से प्राप्त आवेदन पर कार्रवाई करने की मांग एनएसयूआई नेता मुन्ना पासवान ने वीसी को आवेदन देकर किया है। वीसी को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि इनके कार्यकाल की जांच कराई जारी जाए।

----------

शिष्टमंडल दल वीसी से मिला

जा.सं.,आरा: मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग का एक शिष्टमंडल दल संजीव कुमार के नेतृत्व में वीसी डॉ. सैयद मुमताजुद्दीन से मिलकर एमएम महिला कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कामिनी सिन्हा पर आरोप लगाते हुए उनके कार्यकाल की जांच करने की मांग की है।

-------------

बीएड के छात्र वीसी से मिले

जा.सं.,आरा: गुरुवार को भी बीएड कॉलेज के छात्र-छात्राएं वार्षिक परीक्षा में कम अंक मिलने की शिकायत लेकर एनएसयूआई के नवीन शंकर पाठक के नेतृत्व में वीसी से मुलाकात की। इस दौरान वीसी ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि वैसे बीएड कॉलेजों की कापियों का पुर्नमूल्यांकन कराया जाएगा, जिनके छात्र-छात्राओं का कम अंक मिले है। इसके लिए परीक्षा समिति में निर्णय ले लिया गया है।

chat bot
आपका साथी