सर्पदंश से सप्ताह भर में चार लोगों की गई जान

भोजपुर जिले में बाढ़ और बरसात का दंश झेल चुके लोगों के लिए इन दिनों सर्पदंश से हो रही मौत का कहर झेलने को विवश कर दिया है। सितंबर माह के शुरुआती सप्ताह में यहां सर्पदंश से चार लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 05:15 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 05:07 AM (IST)
सर्पदंश से सप्ताह भर में 
चार लोगों की गई जान
सर्पदंश से सप्ताह भर में चार लोगों की गई जान

आरा। भोजपुर जिले में बाढ़ और बरसात का दंश झेल चुके लोगों के लिए इन दिनों सर्पदंश से हो रही मौत का कहर झेलने को विवश कर दिया है। सितंबर माह के शुरुआती सप्ताह में यहां सर्पदंश से चार लोग अपनी जान गवां चुके हैं। बता दें कि अधिकांश मौतें ग्रामीण इलाकों में हो रही है, जहां इलाज के लिए लोग या तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर या फिर झोला छाप डॉक्टरों के इलाज पर निर्भर हैं। जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सर्पदंश की दवाओं की घोर कमी है। इधर सदर अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि यहां सर्पदंश की दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। फिर भी सर्पदंश से लोगों को बचाने की कोशिश नाकाम साबित हो रही है। जानकारी के मुताबिक, विगत दो अगस्त को नारायणपुर थाना क्षेत्र के वरूणा गांव निवासी शिवाधार सिंह की 48 वर्षीय पत्नी केशव देवी की खेत में घास काटने के दौरान सांप के काटने से मौत हो गई थी।

वहीं छह अगस्त को चरपोखरी थाना क्षेत्र के बरनी गांव में एक दुकानदार मिथिलेश कुमार को रात में सोते समय सांप ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हुई। जबकि सात अगस्त को जगदीशपुर प्रखंड के उत्तरवारी मठिया निवासी धनजी यादव के 12 वर्षीय पुत्र अंकित की रात में सोते समय सांप के काटने से मौत हो गई। इसी तरह मंगलवार को सांप के काटने से एक सपेरे की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी