कोईलवर पुल के उत्तरी सड़क मार्ग पर चला मरम्मत कार्य

सोन नद स्थित अब्दुलबारी कोईलवर पुल के उत्तरी सड़क मार्ग की मरम्मत का काम पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Mar 2020 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 06:17 AM (IST)
कोईलवर पुल के उत्तरी सड़क  मार्ग पर चला मरम्मत कार्य
कोईलवर पुल के उत्तरी सड़क मार्ग पर चला मरम्मत कार्य

आरा। सोन नद स्थित अब्दुलबारी कोईलवर पुल के उत्तरी सड़क मार्ग की मरम्मत का काम पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को शुरू हुआ। इसके कारण पुल के दोनों तरफ एनएच 30 पर जाम की स्थिति और भयावह रही। दोनों तरफ वाहनों की बेतरतीब लंबी कतार लगी रही। इससे लोग काफी परेशान रहे। सूत्रों के अनुसार, मरम्मत का यह कार्य रविवार 15 मार्च से 24 मई तक करीब ढाई महीने हर रविवार और बुधवार को होगा। काम में 60-70 तकनीशियन व मजदूर तथा किरान समेत कई तरह की मशीनें लगी हैं। पहले दिन रविवार 15 मार्च को पुल के पश्चिमी छोर के अंतिम 27वें व 28वें खंभे के बीच सुबह 7 बजे से 5 बजे तक एक पैनल का कार्य कराया गया। इसके कारण यातायात का परिचालन महज दक्षिणी मार्ग से बारी-बारी से हुआ। बताया गया कि इस मरम्मत कार्य के तहत जंग लगे क्रॉस गाटर को बदलना है। इसके लिए सीमेंट निर्मित स्लैब को हटाकर कार्य कराया जा रहा है। पहले दिन अंतिम पश्चिमी दो खंभों के बीच के आठ पैनल में एक पैनल का काम संपन्न कराया गया। एक पैनल के बीच का कार्य करने के लिए सीमेंट निर्मित पांच स्लैब हटाए गए।

15 मार्च से 24 मई 2020 के बीच हर रविवार व बुधवार को सुबह 7 बजे से शाम पांच बजे तक काम होगा। इस दौरान ट्रैफिक वन वे रहेगा। उक्त ढाई महीने की अवधि में दोनों तरफ दो-दो स्पैन के काम कराये जाने की बात कही गयी। रेलवे निजी कम्पनी गैल्वेनो इंडिया प्रा.लि. से यह काम करा रहा है। कार्य के दौरान रेलवे के परिचालन भी कॉशन में धीरे रहा ।

chat bot
आपका साथी