आदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगीं सब्जी की दुकानें

आदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगी सब्जी की दुकानेंआदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगी सब्जी की दुकानेंआदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगी सब्जी की दुकानेंआदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगी सब्जी की दुकानेंआदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगी सब्जी की दुकानें

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:08 PM (IST)
आदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगीं सब्जी की दुकानें
आदेश के बाद भी रमना मैदान में नहीं लगीं सब्जी की दुकानें

भोजपुर। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच जिला प्रशासन ने आरा शहर में पूर्व से जगह-जगह लगाई जा रही सभी दुकानों को वीर कुंवर सिंह रमना मैदान में मंगलवार से लगाने का आदेश जारी किया था। परंतु जिला प्रशासन के इस आदेश के बाद भी वीर कुंवर सिंह रमना मैदान में एक भी दुकानें नहीं लगी थी। सभी दुकानें पूर्व से जहां पर संचालित होती थी, वहीं लगाई गई थी। बता दें कि जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने सोमवार को जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए समीक्षा बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित सब्जी मंडी में लगाई जाने वाली फुटकर सब्जी विक्रेताओं की दुकानों को रमना मैदान में लगाने का आदेश जारी किया था। इसी तरह शहर के शिवगंज, नवादा, केजी रोड, रेलवे स्टेशन, पकड़ी चौक, पुरानी पुलिस लाइन, चंदवा मोड़, न्यू पुलिस लाइन समेत अन्य स्थलों पर सब्जी की फुटकर दुकानों को रमना मैदान में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए लगाने का आदेश जारी हुआ था। लेकिन दुकानदारों ने जिला प्रशासन के इस आदेश की अवहेलना करते हुए पूर्ववत स्थानों पर अपनी-अपनी दुकानों को लगाया। वहीं दूसरी ओर शाम छह बजे के बाद अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लगी दुकानों को थाना प्रभारी खुद सशस्त्र बलों के साथ सड़कों पर दिखे। पकड़ी चौक पर नवादा थाना प्रभारी संजीव कुमार अपने सशस्त्र बलों के साथ दुकानों को बंद कराते दिखे।

-------

सरकारी आदेश के विरोध में सब्जी दुकानदारों ने बंद रखी दुकानें संवाद सहयोगी, पीरो: कोरोना को ले स्थानीय प्रशासन द्वारा पीरो के पड़ाव मैदान में सब्जी दुकानदारों को अपनी दुकानें लगाने के निर्देश दिए जाने के विरोध में मंगलवार को पीरो सब्जी मंडी के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी। पूरे दिन सब्जी मंडी बंद रहने के कारण आम लोगों को सब्जियां नही मिल पाई और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर सरकारी आदेश का विरोध कर रहे सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा सब्जी विक्रेताओं को खुले पड़ाव मैदान में अपनी दुकानों को लगाने का निर्देश दिया गया है, जो पूरी तरह अव्यवहारिक है। कड़ी धूप और गर्मी के इस मौसम में खुले पड़ाव मैदान में दुकान लगाना संभव नही है। पड़ाव मैदान में न तो पेयजल की व्यवस्था है और न ही यूरिनल की। ऐसे में भीषण गर्मी के मौसम में सब्जी विक्रेताओं के साथ साथ सब्जी खरीदने आने वाले लोगों को भी काफी फजीहत उठानी पड़ेगी। वर्तमान में रमजान का महीना चल रहा है और कई सब्जी विक्रेता रोजा रख रहे हैं। ऐसे में भीषण गर्मी और धूप के प्रकोप से पड़ाव मैदान में लोगों की तबियत खराब होने की संभावना भी बढ़ जाएगी। सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि जब सारा बाजार शाम के छह बजे तक खोलने का निर्देश हैं तब ऐसे में केवल सब्जी विक्रेताओं के लिए अलग से पड़ाव मैदान में दुकान लगाने का निर्देश जारी करना कही से भी जायज नहीं है। सब्जी विक्रेता संघ ने अपनी समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन पीरो एसडीओ को सौंपकर पड़ाव मैदान में सब्जी दुकान लगाने का निर्देश वापस लिए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी