Bhojpur News: अंचल कर्मियों में मारपीट के बाद घंटों बंद रहा आरटीपीएस काउंटर, लोग हुए परेशान

Bhojpur News अंचल कार्यालय बिहिया के दो कर्मियों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद बुधवार आरटीपीएस के कर्मियों ने कामकाज ठप रखा जिसके कारण घंटों तक आरटीपीएस काउंटर बंद रहा। संबंधित लोग आते-जाते नजर आए। घटना को लेकर अंचल कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा। लोग प्रशासनिक और गैर प्रशानिक स्तर पर विवाद को पाटने का प्रयास करते देखे गए।

By Prateek JainEdited By: Publish:Wed, 18 Oct 2023 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 18 Oct 2023 04:30 PM (IST)
Bhojpur News: अंचल कर्मियों में मारपीट के बाद घंटों बंद रहा आरटीपीएस काउंटर, लोग हुए परेशान
अंचल कार्यालय में बंद आरटीपीएस काउंटर के खुलने का इंतजार करते लोग। फोटो- जागरण

HighLights

  • एक पक्ष ने एफआईआर के लिए थाने में आवेदन दिया
  • कार्यपालक दंडाधिकारी ने भी की मामले की जांच

संवाद सूत्र, बिहिया (भोजपुर): अंचल कार्यालय बिहिया के दो कर्मियों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद बुधवार आरटीपीएस के कर्मियों ने कामकाज ठप रखा, जिसके कारण घंटों तक आरटीपीएस काउंटर बंद रहा।

संबंधित लोग आते-जाते नजर आए। घटना को लेकर अंचल कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा। लोग प्रशासनिक और गैर प्रशानिक स्तर पर विवाद को पाटने का प्रयास करते देखे गए।

घटना को लेकर एक पक्ष द्वारा एफआईआर करने हेतु थाने में आवेदन भी दिया गया है। वहीं, सूचना पर पहुंचे कार्यपालक दंडाधिकारी द्वारा भी मामले की जांच की गई है।

एक हफ्ते पहले हुआ था‍ वि‍वाद

जानकारी के अनुसार, एक सप्ताह पहले अंचल कार्यालय का एक सहायक विक्की सरकारी कागजात को मेल कराने के लिए आरटीपीएस में पहुंचा। इस दौरान यहां कार्यरत कार्यपालक सहायक शशि कुमार से किसी बात को लेकर उसकी कहा-सुनी हुई।

कहा-सुनी के बीच कथित रूप से कुछ अमर्यादित भाषा का भी इस्तेमाल किया गया। बाद में जानकारी होने पर सीओ द्वारा दोनों को समझा दिया गया। बात आई गई हो गई पर मन से खुन्नस नहीं गई, जिसके बाद मंगलवार की शाम एकबार फिर दोनों में भिड़ंत हो गई।

इस दौरान दोनों के बीच मारपीट होने की बात भी कही जा रही है, जिसके बाद आरटीपीएस के कर्मी शशि कुमार ने मामले को लेकर बिहिया थाना में एफआईआर दर्ज करने हेतु आवेदन दिया गया है। सीओ निशा यादव ने बताया कि अधिकारी द्वारा जांच की गई है। यह कोई बड़ी बात नहीं है।

यह भी पढ़ें - 'जब मांग के बाद मेरी गोद भी उजड़ जाए तो क्या करूंगी', बेटे की गिरफ्तारी पर रोई शहाबुद्दीन की पत्नी

गोढ़ना अनुसूचित जाति टोला में लगेगा मेगा कैम्प

संवाद सूत्र, उदवंतनगर : महादलित परिवारों को आधारभूत दस्तावेज एवं सरकारी लाभ मुहैया कराने को लेकर 19-20 अक्टूबर को प्रखंड क्षेत्र के बकरी पंचायत के गोढ़ना महादलित टोला में लगाए जाने वाले मेगा शिविर की तैयारियों को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें पीसीआई संस्था के जिला इनोवेटर दिलीप मौजूद थे।
आयोजित बैठक में सरकारी लाभ से वंचित परिवारों को लाभ देने हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारी की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया।
बीडीओ ने बताया कि महादलित बस्तियों में विभिन्न सरकारी योजनाओं से वंचित लोगों के जीवन स्तर तथा स्वास्थ्य के सुधार हेतु ग्राम पंचायत बकरी अंतर्गत़ गोढ़ना में मेगा शिविर का आयोजन किया जाएगा। मौके पर प्रखंड कोऑर्डिनेटर निकिता प्रिया व अपूर्वा भी मौजूद थीं।
chat bot
आपका साथी