विधि पदाधिकारियों की बैठक 24 को

By Edited By: Publish:Wed, 16 Apr 2014 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Apr 2014 08:00 PM (IST)
विधि पदाधिकारियों की बैठक 24 को

जागरण संवाददाता,आरा : शिक्षा विभाग के विशेष सचिव एच.आर.श्रीनिवास ने सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के विधि पदाधिकारियों की बैठक 24 अप्रैल को बुलायी है। इस आशय की जानकारी श्री श्रीनिवास ने सभी विवि के कुलसचिव को दी है। वीकेएसयू के कुलसचिव के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि विधि पदाधिकारी वर्षानुसार लंबित एसएलपी / एलपीए /एमजेसी /सीडब्लूजेसी से संबंधित स्थिति व जानकारी के साथ उपस्थित रहेंगे। बैठक में विधि पदाधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य है।

--------------

परीक्षा समिति की बैठक में शैक्षिक सत्र नियमित करने पर बल

आरा : बुधवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की बैठक कुलपति डा.अजहर हुसैन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शैक्षिक सत्र हर हाल में नियमित करने का निर्णय लिया गया। वही विभिन्न परीक्षाओं की कापियों का मूल्यांकन करने के सवाल पर भी चर्चा की गयी। चर्चा में यह बात सामने आयी कि रिजल्ट में कम से कम गड़बड़ी हो। इसके मद्देनजर मूल्यांकन महाविद्यालयों में ही कराया जाये। इस साल के अंत तक सभी परीक्षाओं का रिजल्ट प्रकाशित करने का फैसला लिया गया। इसके लिये वर्क आउट करने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया। इस अवसर पर प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा, परीक्षा नियंत्रक डा.तपेश्वर प्रसाद सिंह, आर.एस.आचारी, डा.नरेन्द्र पालित, डा.जमील अख्तर, विधि महाविद्यालय के डीन डा.शेखर सिंह समेत सभी विभागों के डीन उपस्थित थे।

------------

दीक्षांत समारोह को ले अलग-अलग कमेटियों को मिला दायित्व

आरा : 15 मई को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में होनेवाली दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां को अंतिम रूप देने का काम शुरू हो गया। बुधवार को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये पहले से ही गठित विभिन्न कमेटियों को अलग-अलग दायित्व सौंपे गये। बैठक की अध्यक्षता वीसी डा.अजहर हुसैन ने की। प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने बताया कि विभिन्न कमेटियों को जिम्मेवारी दी गयी है। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गयी है। कमेटी के संयोजक प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा होंगे। इसके अलावा इस कमेटी में परीक्षा नियंत्रक डा. तपेश्वर प्रसाद सिंह, कुलानुशासक डा.सत्यनारायण सिंह, कुलसचिव मनोज कुमार, महाविद्यालय निरीक्षक इसके सदस्य होंगे।

chat bot
आपका साथी