धूमधाम से की थी बेटी की शादी, बुलेट बाइक बन गई काल, जानिए

बिहार के भागलपुर में बुलेट के लिए एक शादीशुदा महिला की हत्‍या कर दी गई। लड़की की मां ने दामाद समेत छह लोगों पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज करवाया है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Mon, 04 Jun 2018 04:16 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jun 2018 11:10 PM (IST)
धूमधाम से की थी बेटी की शादी, बुलेट बाइक बन गई काल, जानिए
धूमधाम से की थी बेटी की शादी, बुलेट बाइक बन गई काल, जानिए

भागलपुर [जेएनएन]। एक पिता ने बड़े ही धूमधाम से अपनी लाडली की शादी की थी। जितनी क्षमता थी, उससे अधिक वर पक्ष को सौगात दी। लेकिन उन्‍हें क्‍या मालूम था कि जिस लाडली को वे नयी जिंदगी शुरू करने के लिए भेज रहे हैं, वहां उसकी हत्‍या कर दी जायेगी। मामला बिहार के भागलपुर जिले के लोदीपुर के खुटाहा गांव का है।

खुटहा निवासी राजगीर यादव की पुत्री जूली कुमारी (26) को उसके ससुराल वालों ने बुलेट बाइक दहेज में नहीं देने पर एक जून को जला कर मार डाला। राजगीर सेवानिवृत्त हवलदार है। जूली को घायल हालत में ससुराल वालों ने मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया। मगर इलाज के दौरान उसकी मौत रविवार को हो गई। जूली की मां मंजीला देवी ने पति मनीष कुमार समेत छह रिश्तेदारों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए बरारी पुलिस चौकी में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

2014 में की थी बेटी की धूमधाम से शादी

जूली की मां ने बताया कि बेटी की शादी उसने मुंगेर जिले के नया रामनगर इलाके के पाटम निवासी कृष्णानंद यादव के बेटे मनीष कुमार से बड़ी धूमधाम से की थी। शादी के दो माह बाद से ही ससुराल वाले बेटी को दहेज में बुलेट बाइक और दो भर सोना की मांग करते हुए प्रताडि़त करने लगे थे। मोबाइल पर बातचीत में बेटी ने कहा था कि ससुराल वाले पेट भर खाना भी नहीं देते। उसे मारने की साजिश रच रहे हैं।

दो वर्ष पूर्व हुई थी मारपीट, पंचायती में हुई थी सुलह

मंजीला ने बताया कि दो वर्ष पहले भी बेटी के ससुराल वालों ने मारपीट की थी। जूली के कान और सिर में चोट में आई थी। पंचायती के बाद दोनों परिवार के बीच सुलह हुई थी। ससुराल वालों ने प्रताडि़त नहीं करने की बात पंचायत में कही थी। लेकिन एक जून को जूली ने उन्हें फोन पर बताया कि बाइक और सोना नहीं मिलने पर वे लोग उसे मारने वाले हैं। इसके बाद फिर बात नहीं हुई।

तीन जून की सुबह दामाद मनीष ने उसे फोन कर कहा कि जूली मायागंज अस्पताल में जख्मी हालत में भर्ती है। वह कुछ बोल नहीं पा रही है। वहीं ससुराल वालों के मुताबिक जूली को बचाने में उसका देवर अनीस भी झुलस गया है जिसका इलाज अभी मायागंज अस्पताल में चल रहा है। अनीस के परिवार वालों ने हत्या की बात से इन्कार किया है।

chat bot
आपका साथी