अमित के पिता कौन..., हकीकत जांचेंगे भागलपुर के सिटी एसपी

फरियादी शंभू राय ने न्याय की गुहार लगाई है कि कोई अमित कुमार नामक युवक मोजाहिदपुर थाने में दो अगस्त को उसका बेटा बनकर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। डीआइजी ने सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात को मामले की जांच कर दस दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का दिया निर्देश।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 09:05 AM (IST)
अमित के पिता कौन..., हकीकत जांचेंगे भागलपुर के सिटी एसपी
संपत्ति के लालच में खुद को फर्जी बेटे बनने का एक मामला सामने आया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सिल्क सिटी भागलपुर में संपत्ति के लालच में खुद को फर्जी बेटे के रूप में प्रस्तुत कर झूठा केस दर्ज कराने का एक सनसनीखेज मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है। डीआइजी सुजीत कुमार के समक्ष मंगलवार को मोजाहिदपुर थानाक्षेत्र के नया चक सिकंदरपुर निवासी शंभू राय उपस्थित होकर यह सनसनीखेज रहस्य उजागर किया। इस मामले को सुनकर डीआइजी भी हैरान हो गए। डीआइजी ने सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात को मामले की जांच करने को कहा है।

दरअसल शंभू राय ने कहा कि मोजाहिदपुर थाने में अमित कुमार नामक लड़का खुद को उसका बेटा बता एक फर्जी केस करा दिया है। जबकि उसका तो कोई बेटा ही नहीं है। वह फर्जी तरीके से नया चक सिकंदरपुर में मौजूद 15 कट्ठा जमीन समेत अन्य संपत्ति हथियाने के उद्देश्य से खुद को उसका बेटा के रूप में प्रस्तुत किया है। डीआइजी ने फरियादी की तरफ से प्रस्तुत कागजात का अवलोकन करने के बाद मामले में हकीकत जांच करने के लिए सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात को निर्देश दे दिया है। निर्देश में यह भी कहा है कि हकीकत जांच कर दस दिनों के अंदर रिपोर्ट दे।

क्या है मामला

फरियादी शंभू राय ने न्याय की गुहार लगाई है कि कोई अमित कुमार नामक युवक मोजाहिदपुर थाने में दो अगस्त को उसका बेटा बनकर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। मोजाहिदपुर थानाकाण्ड संख्या 211/21 में वह खुद को उनका बेटा बताया है जबकि उसका कोई बेटा ही नहीं है। फरियादी ने कहा है कि उसका 15 कट्ठा जमीन नया चक मोजाहिदपुर में है। अचानक किसी को फर्जी तरीके से बेटा के रूप में आगे करने के पीछे जमीन-संपत्ति हथियाने की साजिश हो। राय ने मामले की विधिसम्मत जांच कर न्याय की गुहार लगाई है। अब सिटी एसपी की जांच में जल्द ही हकीकत सामने आने की संभावना बन गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी