केन्द्र सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए कानून, जानें... विहिप की और क्या है तैयारी

भागलपुर में विश्व हिन्दू परिषद् के तत्वावधान में दो दिसंबर को हिन्दू सम्मेलन होगा। इस सम्मेलन से राम मंदिर निर्माण के लिए हिन्दुओं को संगठित किया जाएगा। शक्ति प्रदर्शन भी होगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 06:06 PM (IST)
केन्द्र सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए कानून, जानें... विहिप की और क्या है तैयारी
केन्द्र सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए कानून, जानें... विहिप की और क्या है तैयारी

भागलपुर (जेएनएन)। भागलपुर में विश्व हिन्दू परिषद् के तत्वावधान में दो दिसंबर को हिन्दू सम्मेलन होगा। यह निर्णय विहिप की बैठक में लिया गया। बैठक में बांका लोकसभा और भागलपुर लोकसभा में होने वाले हिंदू सम्मेलनों की योजना पर चर्चा हुई। बैठक में सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं के बीच कार्य का विभाजन किया गया। बैठक में प्रांत सह संगठन मंत्री चितरंजन ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए केंद्र सरकार को अविलंब कानून बनाना चाहिए।

भागलपुर में 2 दिसंबर को होने वाले हिंदू सम्मेलन के माध्यम से स्थानीय सांसद को ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिसमें राम मंदिर निर्माण के लिए लोकसभा में कानून के समर्थन में उनका मत हो, के लिए आग्रह किया जाएगा। हिंदू सम्मेलन के आयोजन के लिए समिति का गठन भी किया जाएगा। व्यवस्था की दृष्टि से विभाग प्रमुखों की घोषणा हुई। जिसमें सर्वाधिकारी वीरेंद्र, सुरक्षा प्रमुख राहुल भारद्वाज, कोष प्रमुख सुमित जिलोका, यात्रा प्रमुख मनीष साह, प्रचार प्रसार अंकित सर्राफ ध्वनि विस्तारक रोहित रजक, अधिकारी व्यवस्था आशुतोष कुमार, संत संपर्क प्रमुख श्रवण सिंह आदि शामिल किए गए। आयोजन समिति में मंत्री के रूप में पारस शर्मा उपाध्यक्ष मोनिका जी व अशोक भिवानीवाला सह मंत्री शैलेंद्र जी व अवधेश जी की घोषणा हुई।

संगठन के दृष्टिकोण से सबौर प्रखंड उपाध्यक्ष के रूप में अंकित सर्राफ व सह मंत्री के रूप में बिहारी विद्यार्थी और बरारी नगर में राम प्रवेश यादव को बजरंग दल का संयोजक बनाया गया। बैठक में ग्रामीण से प्रखंड, पंचायत, गांव और महानगर से नगर व वार्ड स्तर के विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारी उपस्थित थे। पारस शर्मा ने बताया कि सोमवार को साहा धर्मशाला में विहिप की विभाग की (भागलपुर महानगर जिला, भागलपुर ग्रामीण जिला और बांका जिला ) के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता महानगर उपाध्यक्ष अधिवक्ता विरेंद्र कुमार और संचालन महानगर मंत्री पारस शर्मा ने की। बैठक में मातृशक्ति की क्षेत्रिय संयोजिका अनिता सिह भी उपस्थित थी।

chat bot
आपका साथी