TMBU छात्रसंघ चुनाव : मतदाताओं को दिखाने होंगे परिचय पत्र और आइडी प्रूफ

छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जोर पकड़ लिया है। वोटर को लुभाने के लिए हर कोशिश प्रत्याशियों द्वारा की जा रही है। टोली बनाकर प्रत्याशी वोट मांगने के लिए जा रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 07:50 AM (IST)
TMBU छात्रसंघ चुनाव : मतदाताओं को दिखाने होंगे परिचय पत्र और आइडी प्रूफ
TMBU छात्रसंघ चुनाव : मतदाताओं को दिखाने होंगे परिचय पत्र और आइडी प्रूफ

भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से जुड़े अंगीभूत कॉलेजों और पीजी विभागों में 28 जनवरी को छात्रसंघ चुनाव हो रहा है। मतदान के दिन मतदाताओं को परिचय पत्र और आइडी प्रुफ अपने पास रखना होगा। जिन मतदाताओं के पास परिचय पत्र और आइडी प्रुफ नहीं रहेगा, उन्हें वोट गिराने के लिए मतदान केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।

छात्रों को कॉलेजों और पीजी विभागों से परिचय पत्र निर्गत किया गया है। मुख्य निर्वाची पदाधिकारी प्रो. योगेंद्र ने बताया कि जिन छात्रों के पास कॉलेज और पीजी विभागों का परिचयपत्र नहीं है, उन्हें नामांकन की रसिद के साथ आइडी प्रुफ लेकर आना होगा। दोनों कागजात दिखाने पर ही बूथ पर जाने की अनुमति दी जाएगी। दोनों में से एक के नहीं दिखाने पर वोटर को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। आइडी प्रुफ में वोटर आइडी कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट में कोई एक लाना है। सभी कॉलेजों और पीजी विभागों को इस आशय का निर्देश भेज दिया गया है।

चुनाव प्रचार पकड़ा जोर

छात्रसंघ चुनाव को लेकर कॉलेजों और पीजी विभागों में प्रचार-प्रसार जोर पकड़ लिया है। वोटर को लुभाने के लिए हर कोशिश प्रत्याशियों द्वारा की जा रही है। कॉलेजों और पीजी विभागों में टोली बनाकर प्रत्याशी वोट मांगने के लिए जा रहे हैं। बुधवार को आचार संहिता उल्लंघन का कोई मामला सामने नहीं आया। मुख्य निर्वाची पदाधिकारी प्रो. योगेंद्र ने बताया कि 26 जनवरी शाम पांच बजे तक ही प्रत्याशी चुनाव प्रचार-प्रसार कर सकते हैं। बुधवार को किसी कॉलेज से आचार संहिता तोडऩे की शिकायत नहीं मिली है। चुनाव को लेकर सारे कॉलेजों और पीजी विभागों को मतपेटी भेज दी गई है।

कई दल के नेता प्रचार में उतरे

प्रत्याशियों के समर्थन में कई दलों के नेता भी कूद गए हैं। कॉलेज कैंपस के बाहर प्रचार-प्रचार के साथ-साथ अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए वोटर को समझाने में लगे हैं। एसएम कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज, टीएनबी कॉलेज और बीएन कॉलेज के बाहर विभिन्न दलों के नेता प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

छात्र नेताओं की होगी गिरफ्तारी

मतदान शांतिपूर्ण कराने के लिए पुलिस प्रशासन भी तैयारी शुरू कर दी है। मतदान से पूर्व पुलिस कुछ छात्र नेताओं को गिरफ्तार कर सकती हैं। ऐसे छात्र नेताओं की सूची पुलिस तैयार कर रही है। विवि की ओर से पूर्व में कई छात्र नेताओं पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। कई को जमानत भी मिल गई है। चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो, इसको लेकर पुलिस दागी छात्र नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बनाई है।

कई चुनाव पर्यवेक्षक बदले

चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए एसएसवी और सबौर कॉलेज के पर्यवेक्षक को बदल दिया गया है। डॉ. योगेंद्र ने बताया कि सबौर कॉलेज में डॉ. राजीव कुमार पोद्दार, एसएसवी कॉलेज कहलगांव में डॉ. परमानंद झा और डॉ. पीके राज, बीएन कॉलेज में डॉ. अशोक कुमार झा को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी