TMBU : छात्रों ने कुलसचिव को बनाया बंधक, विवि कराया बंद, उखाड़ा नेम प्लेट

छात्रों ने पार्ट थ्री परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने और पार्ट वन में प्रोन्नत छात्रों को पार्ट थ्री परीक्षा का फार्म भरने देने की मांग की। इसी को लेकर तिमांविवि में आंदोलन हुआ।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 05:27 PM (IST)
TMBU : छात्रों ने कुलसचिव को बनाया बंधक, विवि कराया बंद, उखाड़ा नेम प्लेट
TMBU : छात्रों ने कुलसचिव को बनाया बंधक, विवि कराया बंद, उखाड़ा नेम प्लेट

भागलपुर, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (अभाविप) ने अपनी मांगों को लेकर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) कुलसचिव कर्नल अरूण कुमार सिंह को करीब दो घंटे तक बंधक बना लिया। छात्रों का आक्रोश देख कुलसचिव और प्रॉक्टर डॉ. रामसेवक सिंह वार्ता के लिए छात्रों के बीच आए। लेकिन बात नहीं बनने में अभाविप छात्रों ने नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय को बंद करा दिया। विवि से सभी को बाहर करने के बाद कुलसचिव ने फार्म भरने की तिथि बढ़ाने का आश्वासन दिया। तब जाकर छात्रों ने विवि बंद करने का निर्णय वापस ले लिया।

कई मांगों के साथ पहुंचे थे विश्वविद्यालय

अभाविप के कार्यकर्ता पार्ट थ्री परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने और पार्ट वन में प्रोन्नत छात्रों को पार्ट थ्री परीक्षा का फार्म भरने देने की मांग कर रहे थे। अभाविप के प्रदेश मंत्री कुश पांडेय के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता और छात्र मांगों को लेकर परीक्षा नियंत्रक के कक्ष में गए। वे अवकाश पर हैं। वहां से निकलने के बाद कार्यकर्ता कुलपति से मिलने चैंबर पहुंचे। लेकिन उन्हें भी वहां नहीं देख, वे भड़क गए और नारेबाजी शुरू दी। उन्होंने हंगामा और विवि प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी शुरू कर दी। कुलसचिव चैंबर के बाहर ही धरने पर बैठ गए। आने जाने वाले रास्ते के ग्रिल को बंद कर दिया। किसी को अंदर भी नहीं जाने दिया जा रहा था।

विवि बंद कराने के बाद मानी एक मांग

पहले राउंड की वार्ता में बात नहीं बनने पर छात्रो ने कुलसचिव चैंबर के बाहर लगे नेमप्लेट को उखाड़ दिया। इसके बाद विश्वविद्यालय के सभी विभागों को  घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर विश्वविद्यालय पुलिस पहुंची। लेकिन वह मूकदर्शक बनी रही। इसके बाद छात्र हल्ला हंगामा करते हुए विश्वविद्यालय के अलग अलग विभाग पहुंचे और अधिकारियों व कर्मियों को बाहर निकाल दिया। कुलसचिव को भी छात्रों ने विवि से बाहर निकाल दिया। इसके बाद कुलसचिव, प्रॉक्टर, सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह और डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह ने आपस में गुफ्तगू किया।

काफी संख्या में मौजूद थे कार्यकर्ता

इस दौरान कुश पांडेय ने कहा कि मांगों के पूरा नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा। विवि संयोजक रवि भूषण ने कहा कि कोरोना के कारण काफी संख्या में छात्र फार्म भरने से वंचित रह गए हैं। ऐसे में तिथि बढ़ाया जाना जरूरी था। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य करण शर्मा, कुणाल पांडेय, आदित्य राज, विकास चौहान, कुणाल तिवारी, अतुल्य अग्निहोत्री, हर्ष कुमार, कपीस कुमार, गोपाल जी समेत कई अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी