KK Pathak: गुरुजी को मिला एक और नया टास्क! पढ़ाने के साथ करेंगे यह भी काम; विभाग के अधिकारी ने दिया निर्देश

KK Pathak News बिहार में गर्मी की छु्ट्टी में भी सभी सरकारी विद्यालय खुले हैं। शिक्षकों को लगातार विद्यालय आना पड़ रहा है। शिक्षा विभाग के अधिकारी निरीक्षण भी कर रहे हैं। इसी बीच भागलपुर के गोराडीह में आधा दर्जन से ज्यादा स्कूलों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान विभाग के अधिकारी ने गुरुजी को एक और नया टास्क दे दिया।

By Abhishek Prakash Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 23 Apr 2024 02:07 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 02:07 PM (IST)
KK Pathak: गुरुजी को मिला एक और नया टास्क! पढ़ाने के साथ करेंगे यह भी काम; विभाग के अधिकारी ने दिया निर्देश
KK Pathak : गुरुजी को मिला एक और नया टास्क, पढ़ाने के साथ करेंगे यह भी काम (फाइल फोटो)

HighLights

  • एमडीएम डायरेक्टर ने आधा दर्जन स्कूलों का किया निरीक्षण
  • निरीक्षण में उपस्थिति पंजी और मिशन दक्ष पंजी की जांच की

जागरण संवाददाता, भागलपुर। स्कूल के शिक्षक और प्रधानाचार्य हर दिन नियमित रूप से पाठ्य पंजी भरेंगे। साथ ही साथ स्कूलों में चल रही मिशन दक्ष के विशेष कक्षाओं के संचालन की पंजी को हर रोज भरकर विभाग को भेजना अनिवार्य है। इसे गंभीरता से लेंगे। यह बातें शिक्षा विभाग के निर्देश पर सोमवार को भागलपुर पहुंचे एमडीएम के डिप्टी डायरेक्टर बालेश्वर प्रसाद यादव ने कही।

उन्होंने गोराडीह प्रखंड के आधा दर्जन से अधिक स्कूलों का निरीक्षण किया। उन्होंने मध्य विद्यालय गोवर्धनपुर में निरीक्षण के दौरान वहां के उपस्थिति पंजी और मिशन दक्ष पंजी की जांच की। इसके अलावा उन्होंने मध्य विद्यालय समरसपुरप में बच्चों के साथ एमडीएम का स्वाद भी लिया और खाने के गुणवत्ता की जांच भी की।

मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने मध्य विद्यालय अगरपुर, प्रन्नोत मध्य जिच्छो, प्राथमिक विद्यालय बाघमारा में निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ-सफाई, मिशन दक्ष, बच्चों की उपस्थिति, एमडीएम भोजन की गुणवत्ता आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण की रिपोर्ट विभाग की भेजी जाएगी।

राजनीतिक गतिविधि में शामिल शिक्षक पर कार्रवाई का निर्देश

इधर, किशनगंज के मध्य विद्यालय अंडाबाड़ी शिक्षक हसनैन आलम ठाकुरगंज प्रखंड के राजनैतिक गतिविधि में भाग लेने एवं किसी विशेष राजनीतिक गतिविधि में शामिल होने संबंधित जांच प्रतिवेदन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ठाकुरगंज उपलब्ध करवाएंगे।

डीईओ मोतीउर रहमान ने बताया कि 21 अप्रैल को जिलाधिकारी द्वारा वाट्सएप के माध्यम से ठाकुरगंज प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय अंडाबाड़ी शिक्षक हसनैन आलम राजनैतिक गतिविधि में भाग लेने एवं किसी विशेष राजनैतिक दल के पक्ष में मंच से भाषण देने का वीडियो उपलब्ध कराया गया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफार्म और फेसबुक पर उपलब्ध है।

इस वजह से संबंधित शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। इस संबंध में जांच प्रतिवेदन 24 घंटे के अंदर उपलब्ध कराएं। ताकि अग्रेत्तर कार्रवाई की जा सके।

ये भी पढ़ें- 

KK Pathak News : चुनाव या ट्रेनिंग, किसे चुने? कश्मकश में शिक्षक, केके पाठक ने दिया है ये आदेश

Bihar Teachers News : एक दर्जन शिक्षकों के लिए गुड न्यूज! वेतन भुगतान को लेकर शिक्षा विभाग से मिली हरी झंडी

chat bot
आपका साथी