दवा दुकानें बंद, दिल के मरीजों को नहीं मिली दवाएं

छह सूत्री मांगों को लेकर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आहवान पर बुधवार से भागलपुर सहित जिले की सभी दवा दुकानें बंद रहीं। इसके कारण मरीज के स्वजन दवा के लिए भटकते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:11 AM (IST)
दवा दुकानें बंद, दिल के मरीजों को नहीं मिली दवाएं
दवा दुकानें बंद, दिल के मरीजों को नहीं मिली दवाएं

भागलपुर। छह सूत्री मांगों को लेकर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आहवान पर बुधवार से भागलपुर सहित जिले की सभी दवा दुकानें बंद रहीं। इसके कारण मरीज के स्वजन दवा के लिए भटकते रहे। खासकर हृदय रोग से पीड़ित मरीजों को दवा नहीं मिल रही थी। हालांकि मायागंज अस्पताल और नर्सिग होम के समीप दवा की दवा दुकानें खुली थीं।

50 दवा दुकानों को खोलने का आदेश

संघ द्वारा दवा दुकानों को बंद रखने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव द्वारा सिविल सर्जन और अस्पताल अधीक्षक को पत्र देकर कुछ दवा दुकानों को खुलवाने का आदेश दिया। इस आलोक में सहायक औषधि नियंत्रक प्रदीप कुमार ने जिले की 50 दवा दुकानों को खोलने का आदेश दिया ताकि मरीजों को परेशानी नहीं हो। इनमें भागलपुर में 24, पीरपैंती में दो, सुलतानगंज में दो, बिहपुर में दो और अन्य प्रखंडों में एक-एक दवा दुकानें शामिल हैं। सहायक औषधि नियंत्रक के मुताबिक दवा दुकानें खूली रहीं।

मायागंज अस्पताल के समीप दवा दुकानें खुली थीं। दवा दुकानदार गौतम ने बताया अन्य दिनों की तुलना में पांच फीसद ज्यादा दवा की बिक्री हुई। वैसे मरीज के स्वजन दवा लेने आए जिन्हें बाजार की दुकानें बंद मिलीं, लेकिन हृदय रोग, मधुमेह से पीड़ित एक सौ से ज्यादा मरीजों को दवाएं नहीं मिलीं। दवा के लिए परेशान रहे मरीज

जगदीशपुर से एमपी द्विवेदी रोड दवा लेने आए मो. हलीफ ने कहा कि उनकी पत्‍‌नी हृदय रोग से पीड़ित है। यही से दवा ले जाते थे। मधेपुरा से प्रताप सिंह का इलाज पटना से हो रहा है। प्रतिमाह दवा लेने आते हैं। तारापुर के विनय कुमार को बीपी की दवा चाहिए थी। वहीं, बिहपुर के रोशन कुमार को चर्म रोग और बबरगंज के टाइगर को भी दवा चाहिए। उन्हें दवा संघ के अध्यक्ष घनश्याम कोठरीवाल ने मायागंज अस्पताल के समीप दवा दुकान जाने की सलाह दी। बाइक रैली निकाल कर किया प्रदर्शन

भागलपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम कोठरीवाल ने कहा कि दवा दुकानें बंद से जिले में तकरीबन पांच करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ। दवा दुकानदारों ने बाइक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में संघ के सचिव प्रशांत लाल ठाकुर, संगठन सचिव प्रदीप जैन, नीरज कोठरीवाल, अरुण गुप्ता, कृष्णा भगत सहित कई दवा दुकानदार शामिल हैं।

दवा दुकानदारों ने कहा कि सरकार फर्मासिस्टों की कमी को दूर करे।

chat bot
आपका साथी