Smart City : सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम के बाहर बनेगा स्वीमिंग पुल, जगह की हो रही तलाश

अब सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम के बाहर स्‍वीमिंग पुल बनाया जाएगा। DM ने जिले के खेल प्रेमियों को आश्‍वासन दिया है। डीएम ने कहा कि कंपाउंड के अंदर स्‍व‍ीमिंग पुल का निर्माण नहीं होगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 12:31 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 12:31 PM (IST)
Smart City : सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम के बाहर बनेगा स्वीमिंग पुल, जगह की हो रही तलाश
Smart City : सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम के बाहर बनेगा स्वीमिंग पुल, जगह की हो रही तलाश

भागलपुर, जेएनएन। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में स्वीमिंग पुल निर्माण को लेकर विभिन्न खेल संघों के अधिकारियों ने डीएम के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई। भागलपुर क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा ने कहा कि स्टेडियम में 50 मीटर लंबा व 25 मीटर चौड़ा स्वीमिंग पुल का निर्माण किया जा रहा है। इससे स्टेडियम का क्षेत्रफल कम होने पर क्रिकेट, एथलेटिक और फुटबॉल आदि खेल गतिविधियों पर प्रभाव पड़ सकता है। इसके निदान के लिए स्टेडियम की जगह प्रस्तावित खेल के आसपास स्वीमिंग पुल निर्माण का सुझाव दिया गया। डीएम ने आश्वासन दिया कि स्टेडियम में स्वीमिंग पुल का निर्माण नहीं होगा। इसके लिए जगह चिह्नित किया जाएगा। देर शाम डीएम ने भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीजीएम ब्रजेश कुमार से कार्यों की जानकारी ली। समस्या निदान को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि सैंडिस कंपाउंड स्‍टेडियम के बाहर स्‍वीमिंग पुल का निर्माण कराया जाएगा।

सैंडिस में ध्वस्त किया भवन, बैडमिंटन कोर्ट का कार्य शुरू

स्मार्ट सिटी की योजना से इंडोर हॉल में तीन नए कोर्ट का निर्माण होगा। इसको लेकर कंस्ट्रक्शन कंपनी सिंघल ने सीमांकन का कार्य शुरू कर दिया है। इंडोर में करीब एक हजार लोगों के बैठने के लिए गैलरी का निर्माण होगा। वर्तमान परिसर को बढ़ाया जाएगा। इसके साथ पार्किंग भी व्यवस्था होगी। स्टेशन क्लब के छत को तोडऩे का कार्य जारी है। वहीं सैंडिस कंपाउंड में चिल्ड्रेन पार्क के समीप दशकों पुराने भवन को ध्वस्त किया गया। जानकारों ने बताया कि उद्योग विभाग द्वारा चार दशक पहले इस भवन में कपड़े व कागज का गुडिय़ा बनाया जाता था।

chat bot
आपका साथी