TMBU के प्राक्टर समेत पांच शिक्षकों का रोका गया वेतन, 11वीं कापी मूल्यांकन में लापरवाही पर हुई कार्रवाई

टीएनबी कालेज के अंग्रेजी विभाग में कार्यरत हैं पांचों शिक्षक। कापी मूल्यांकन में लापरवाही पर अंग्रेजी विभाग के शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। परिणाम की जरूरत छात्रवृति के समय होती है। इससे परेशानी हुई। इस कारण कार्रवाई की गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 11:03 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 11:03 AM (IST)
TMBU के प्राक्टर समेत पांच शिक्षकों का रोका गया वेतन, 11वीं कापी मूल्यांकन में लापरवाही पर हुई कार्रवाई
तिमांविवि के टीएनबी कालेज के शिक्षकों पर हुई कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएनबी कालेज के प्राचार्य डा. संजय कुमार चौधरी ने कापी मूल्यांकन में लापरवाही पर अंग्रेजी विभाग के सभी पांच शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। इनमें डा. मिथिलेश कुमार सिन्हा, डा. रतन कुमार मंडल, डा. सरोज कुमार राय, डा. मुख्तार अहमद रिजवी और डा. जावेद अख्तर शामिल हैं। प्राचार्य की इस कार्रवाई से कालेज में हड़कंप मच गया है।

प्राचार्य ने बताया कि 11वीं की टेस्ट परीक्षा की कापी जांच में लापरवाही पर शिक्षकों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। इसके लिए उन लोगों को कई बार पूर्व में कहा गया था। इसके बावजूद बात को अनसुना किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि 11वीं की परीक्षा बाद सभी विषयों के शिक्षकों ने कापी जांच कर परिणाम उपलब्ध करा दिया, किंतु अंग्रेजी विभाग कापी जांच में टालमटोल करता रहा। समय पर कापी जांच पूरा नहीं होने पर परिणाम तैयार नहीं किया जा सका। जबकि परिणाम की जरूरत छात्रवृति के समय होती है। शिक्षकों को बार-बार इसके लिए हिदायत दी गई, लेकिन मूल्यांकन कार्य कर कालेज को अंक उपलब्ध नहीं कराया गया। प्राचार्य ने कहा कि छात्र हित में किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

बता दें कि डा. रतन मंडल तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के प्राक्टर हैं। वे मूलरूप से टीएनबी कालेज के अंग्रेजी विभाग में कार्यरत हैं। जबकि डा. मिथिलेश कुमार सिन्हा शिक्षक संघ भुस्टा के कोषाध्यक्ष हैं। डा. सरोज कुमार राय पूर्व में टीएमबीयू के कालेज इंस्पेक्टर रह चुके हैं। इन शिक्षकों से बात करने का प्रयास किया गया, किंतु संपर्क नहीं हो सका।

महादेव सिंह कालेज में दो और तीन नवंबर को होगी जांच परीक्षा

महादेव स‍िंह कालेज के परीक्षा नियंत्रक डा. विभु कुमार राय ने बताया कि सत्र 2020-21 की स्नातक पार्ट थर्ड की जांच परीक्षा दो और तीन नवंबर को होगी। परीक्षा की विस्तृत समय सारिणी कालेज के सूचना पट्ट पर भी प्रकाशित की जा चुकी है।

आकलन-2021 की आनलाइन परीक्षा आज

आकलन-2021 की आनलाइन परीक्षा रविवार को भागलपुर सहित 13 जिलों में आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा वर्ग सात से दस तक के बच्चों के लिए आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक होगी। परीक्षा को लेकर बच्चे उत्साहित हैं। लड़कों से अधिक लड़कियों ने फार्म भरे हैं। स्कालरमेट कैरियर इंस्टीच्यूट के सेंटर हेड संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि परीक्षा को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके बाद 21 नवंबर को परीक्षा होगी।

chat bot
आपका साथी