पैट रिजल्ट गड़बड़ी की जांच हुई पूरी

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा गठित कमेटी ने प्रीपीएचडी एडमिशन टेस्ट ( पैट) 2019 के रिजल्ट में गड़बड़ी की जांच बुधवार को पूरी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 09:18 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 09:18 PM (IST)
पैट  रिजल्ट गड़बड़ी की जांच हुई पूरी
पैट रिजल्ट गड़बड़ी की जांच हुई पूरी

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा गठित कमेटी ने प्रीपीएचडी एडमिशन टेस्ट ( पैट) 2019 के रिजल्ट में गड़बड़ी की जांच बुधवार को पूरी कर ली। अब परीक्षा समन्वयक के माध्यम से इसकी अंतिम रिपोर्ट कुलपति को अनुमोदन के लिए सौंपी जाएगी।

छात्रों ने ऑन और ऑफलाइन आवेदन प्रेषित कर यह आरोप लगाया था कि कुछ शिक्षकों ने पैट की परीक्षा में कम अंक दिए हैं। जिससे कई छात्र परीक्षा में फेल कर गए हैं। छात्रों ने विवि प्रशासन से अंकों की रिटोटलिंग एवं पोस्टिंग की जांच कराने की मांग की थी। विवि प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए एक कमेटी गठित की थी।

परीक्षा समन्वयक प्रो. अशोक ठाकुर और सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह की मौजूदगी में सोशल साइंस, विज्ञान, मानविकी और वाणिज्य संकाय के छात्रों की शिकायत पर संबंधित संकाय के डीन ने रिटोटलिंग और अंक पोस्टिंग की जाच प्रक्रिया पूरी की। मौके पर टेबुलेटर के अलावा मानविकी के डीन प्रो. बहादुर मिश्र, सोशल साइंस की डीन डॉ. रेखा सिन्हा और वाणिज्य के डीन डॉ. केसी झा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी