अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण : निधि संग्रह को लेकर अभियान समिति का हुआ गठन

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण पूर्णिया में आरएसएस और उसके अनुशांगिक संगठनों की बैठक हुई। बैठक में अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों से सहयोग लेने की बात कही गई है। इसके लिए निधि संग्रह किया जाएगा। अभियान समिति का गठन हुआ।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 08:27 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 08:27 AM (IST)
अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण : निधि संग्रह को लेकर अभियान समिति का हुआ गठन
अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए पूर्णिया में आरएसएस और उसके अनुशांगिक कार्यकर्ताओं की बैठक हुई।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण : राम मंदिर निर्माण को लेकर जानकीनगर के चोपड़ा बाजार स्थित न्यू पब्लिक कान्वेंट विद्या निकेतन के प्रांगण में विभिन्न क्षेत्रों के दलीय एवं आनुषांगिक संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं एवं गणमान्य लोगों की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता आरएसएस के विभाग प्रचारक राकेश कुमार एवं राम मंदिर निधि संग्रह समिति बनमनखी के अनुमंडल संयोजक रणजीत कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से की।

बैठक का शुभारंभ अभाविप के राष्ट्रीय सदस्य शशिशेखर कुमार के चंदन है इस देश की माटी, तपोभूमि हर ग्राम है,हर बाला देवी की प्रतिमा बच्चा-बच्चा राम हैतथा बनमनखी के खंड कार्यवाह संतोष कुमार मुखिया के संघगीत से हुआ। इस बैठक में चांदपुर भंगहा,नौरंगी, लादूगढ, रामपुर तिलक, रामनगर फरसाही, पिपरा, मधुबन, अभयरामचकला, सहुरिया सुभाय मिलिक, गंगापुर, रूपौली उत्तर, रूपौली दक्षिण, महाराजगंज 01 सहित आसपास के सभी तेरह पंचायतों के सैकड़ों कार्यकर्ताओं व गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया। बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अनुमंडल संयोजक रणजीत कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रभु श्रीराम इस देश की अस्मिता के प्रतीक हैं।इस देश में रहनेवाले प्रत्येक नागरिक के पूर्वज हैं।  उन्होंने कहा कि गर्व का विषय है कि सैकड़ों वर्षों के संघर्ष के बाद प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या में बन रहा है और इसके लिए हम सब का सहयोग आवश्यक है।

आरएसएस के विभाग प्रचारक राकेश कुमार ने  कहा कि राम मंदिर के निर्माण में समाज के हर वर्ग का सहयोग लिया जाएगा और गांव तक जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।  उन्होंने ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से 28 फरवरी तक वृहद जन जागरण अभियान चलाया जाएगा इस मौके पर अभियान प्रमुख की जिम्मेदारी पर भी गहन विचार विमर्श किया गया। सर्वसम्मति से दुर्गा नंद ङ्क्षसह को संयोजक,यशोधर्मा झा को सह-संयोजक तथा अभाविप के जिला संयोजक अभिषेक आनंद को कार्यालय प्रमुख का दायित्व सौंपा गया है। नवमनोनीत संयोजक दुर्गा नंद सिंह ने कहा कि  इस अभियान को कार्यरूप देने के लिए गांवों के स्तर पर भी समिति बनाई जाएगी, जो जन जागरण और भव्य राम मंदिर निर्माण हेतु सभी गांवों में एक एक घर से धन संग्रह का काम करेगी। बैठक में उपस्थित भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रफुल्ल रंजन वर्मा, विभाग प्रचारक व अन्य दायित्ववान अधिकारियों ने अलग-अलग टोली बनाकर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी से अवगत कराया तथा इस दिशा में काम में तेजी लाने को कहा।

इस अवसर पर खंड कार्यवाह संतोष कुमार मुखिया ,नगर कार्यवाह नमित कुमार, मंडल अध्यक्ष सत्यप्रकाश, विहिप के प्रखंड अध्यक्ष शिवशंकर तिवारी, पिछड़ा मोर्चा के जिला महामंत्री अनिल कुमार दास, घनश्याम ठाकुर, उपाध्यक्ष गुंजन शर्मा, पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार जायसवाल,मनीष कुमार, मुख्य शिक्षक भुवर सिंह, बजरंग दल के मुकेश कुमार, अमित कुमार साह, भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी पंकज कुमार प्रेमी, गायत्री परिवार के मनोज कुमार साह, एनपीसी के निदेशक डा. प्रेम कुमार जायसवाल, विहिप के उपेन्द्र भगत, योगेन्द्र साव,श्रीप्रकाश, सुधीर यादव, विवेकानंद जायसवाल,मंडल प्रमुख निखिल आनंद,कमलेश्वरी प्रसाद सहित दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी