Rajdhani Express: दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस, बोल्डर के टकराने से इंजन का कैचर क्षतिग्रस्त

Bihar News अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। मालदा टाउन से भागलपुर आने के क्रम में साहिबगंज से पहले शरारती तत्वों ने ट्रैक पर बोल्डर रख दिया था। बोल्डर से टकराने से इंजन का कैचर क्षतिग्रस्त हो गया। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। भागलपुर स्टेशन पहुंचने पर इसकी सूचना चालक ने रेलवे अधिकारियों और आरपीएफ को दी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Publish:Tue, 16 Jan 2024 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jan 2024 08:21 PM (IST)
Rajdhani Express: दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस, बोल्डर के टकराने से इंजन का कैचर क्षतिग्रस्त
दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस, बोल्डर के टकराने से इंजन का कैचर क्षतिग्रस्त

HighLights

  • पहले ही दिन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस
  • साहिबगंज के पास शरारती तत्वों ने ट्रैक पर बड़ा बोल्डर रख ट्रेन को पलटाने का किया नाकाम प्रयास
  • बोल्डर से टकराने से ट्रेन के इंजन का टूट गया कैचर
  • मौके पर पहुंचकर रेलवे की टीम कर रही जांच
  • जांच रिपोर्ट के आधार पर जो लोग भी शामिल होंगे उनके विरुद्ध की जाएगी कार्रवाई : डीआरएम

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर होकर चलने वाली अगरतला-मालदा-आनंद विहार साप्ताहिक एक्सप्रेस मंगलवार अगरतला-आनंद विहार मंगलवार को परिचालन के पहले दिन ही दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। 20501 अप अगरतला-मालदा-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस मालदा स्टेशन से दोपहर 3:13 बजे खुली।

साहिबगंज स्टेशन से कुछ दूर पहले शरारती तत्वों ने साजिश के तहत रेलवे ट्रैक पर बड़ा बोल्डर रख दिया था। ट्रेन के गुजरने के दौरान बोल्डर इंजन के कैचर से टकरा गया। बोल्डर से टकराने पर तेज आवाज के साथ इंजन का कैचर टूट गया। हालांकि इंजन पायलेट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन दुर्घनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई।

इसकी वजह से कुछ देर के लिए ट्रेन को रोकने की भी सूचना है। अपने निर्धारित समय से 48 मिनट पहले भागलपुर पहुंचने पर इंजन चालक और गार्ड ने इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों और रेलवे सुरक्षा बल की दी। यह जानकारी मिलते ही रेलकर्मियों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार, शरारती तत्वों का नापाक इरादा था। आशंका जाहिर की जा रही है कि शरारती तत्व ट्रेन को पलटाने की साजिश के तहत ट्रैक पर बड़ा बोल्डर रखा गया था। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। मालदा डीआरएम विकास चौबे ने कहा कि किस चीज से टकराया अभी इसका पता नहीं चल सका है।

तकनीकी टीम और आरपीएफ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है। इस मामले में स्थानीय प्रशासन से भी मदद ली जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर इसमें जो भी लोग शामिल होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: 'कफन बांधकर निकला हूं...', हाजीपुर में दहाड़े चिराग पासवान; नीतीश कुमार का नाम लिया तो...

ये भी पढ़ें- Gopalganj News: तकनीक के सहारे स्वावलंबन की राह पर किसान, परंपरागत खेती से कृषकों को हो रहा मोह भंग

chat bot
आपका साथी