Covid Express Train : होली के बिछड़े साथ मनाएंगे दीवाली रेलवे ने दिए खुशी के ये पल

Covid Express Train भागलपुर से दिल्ली के लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जा रहा है। इससे लोगों को बड़ी राहत हुई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Sep 2020 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 07:29 PM (IST)
Covid Express Train : होली के बिछड़े साथ मनाएंगे दीवाली रेलवे ने दिए खुशी के ये पल
Covid Express Train : होली के बिछड़े साथ मनाएंगे दीवाली रेलवे ने दिए खुशी के ये पल

भागलपुर [रजनीश]। Covid Express Train : होली में दीनानाथ की पत्नी पुतुल अपने तीन वर्षीय बेटे राहुल के साथ लॉकडाउन के कारण मायके में फंस गई थीं। दीनानाथ कानपुर में जॉब करते हैं। छह महीने बाद शनिवार को कोविड स्पेशल ट्रेन से वह अपनी पत्नी और बेटे को लेकर कानपुर रवाना हुए। कहा कि होली में बिछड़े पत्नी और बच्चों के साथ अब वह दीवाली मनाने की तैयारी करेंगे।

आंखों में खुशी के आंसू लिए दीनानाथ इस खुशी को संभाल नहीं पा रहे थे। दीनानाथ बताते हैं कि बिना पत्नी और बच्चों के छह महीने उन्होंने कैसे गुजारे हैं, यह वही जानते हैं। ट्रेन चलाने के लिए वह बार-बार रेलवे को धन्यवाद दे रहे थे। फैजाबाद निवासी दीनानाथ की ससुराल भागलपुर के मुंदीचक मोहल्ले में है। इस बार होली में पत्नी और तीन साल के बेटे के साथ ससुराल आए थे। होली के बाद वह यह कहकर कानपुर चले गए कि कुछ दिनों के बाद पत्नी और बेटे को अपने साथ ले जाएंगे। 28 मार्च के लिए उन्होंने विक्रमशिला एक्सप्रेस में टिकट भी बुक करा रखा था। इस बीच 23 मार्च से लॉकडाउन के कारण ट्रेन परिचालन बंद हो गया। ऐसे में पत्नी और बच्चे भी फंस गए। भागलपुर से सीधा कानपुर के लिए ट्रेन नहीं थी। सितंबर के दूसरे सप्ताह में भागलपुर-दिल्ली के बीच कोविड स्पेशल ट्रेन चलने की घोषणा हुई। उन्होंने 10 सितंबर को स्लीपर क्लास में दो टिकटें बुक कराईं। दीनानाथ शुक्रवार को कानपुर से भागलपुर पहुंचे और दोनों को साथ लेते गए।

173 दिन बाद लाल कोच में सवार हुए शहरवासी

भागलपुर जंक्शन से दिल्ली के लिए खुली कोविड स्पेशल (विक्रमशिला एक्सप्रेस) से 173 दिन बाद 1456 यात्रियों ने सफर किया। इलेक्ट्रिक इंजन के साथ लाल कोच वाली स्पेशल ट्रेन की आवाज ने यात्रियों और रेल कॢमयों के चेहरे पर खुशी ला दी। स्टॉल संचालकों ने भी राहत की सांस ली। यह ट्रेन 22 मार्च को आनंद विहार टॢमनल के लिए खुली थी। पूछताछ काउंटर पर पहले की तरह लगातार उद्घोषणा की जा रहा थी। दरअसल, लॉकडाउन के बाद 23 मार्च से ट्रेनों का परिचालन बंद था। लोग जहां-तहां फंसे थे। भागलपुर-दिल्ली के बीच पहली ट्रेन का परिचालन शनिवार से शुरू हुआ।

chat bot
आपका साथी