रैली से पहले की दिक्कत : भागलपुर के अस्पताल में नहीं है पीएम का खून

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के रक्त अधिकोष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रुप का रक्त (ए पॉजिटिव) नहीं है। इसे लेकर रक्त अधिकोष के कर्मचारी व अस्पताल प्रबंधन खासा परेशान है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2015 07:43 AM (IST) Updated:Mon, 17 Aug 2015 07:48 AM (IST)
रैली से पहले की दिक्कत : भागलपुर के अस्पताल में नहीं है पीएम का खून

भागलपुर। जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के रक्त अधिकोष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रुप का रक्त (ए पॉजिटिव) नहीं है। इसे लेकर रक्त अधिकोष के कर्मचारी व अस्पताल प्रबंधन खासा परेशान है।

प्रधानमंत्री के 18 अगस्त को सहरसा आगमन को लेकर अस्पताल अधीक्षक ने पीएम के ग्रुप के चार यूनिट रक्त की व्यवस्था कर उसे रिजर्व रखने का निर्देश दिया है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

सहरसा नहीं गए रक्त अधिकोष के कर्मी

शायद यही वजह है कि सोमवार को सहरसा में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में रक्त अधिकोष से कोई भी कर्मचारी नहीं गया। रविवार को सिर्फ चार चिकित्सकों की टीम रवाना हुई।

अधिकोष में मात्र छह यूनिट रक्त

जेएलएनएमसीएच के रक्त अधिकोष में पिछले कुछ दिनों से रक्त की भारी कमी हो गई है। रविवार को यहां मात्र छह यूनिट रक्त बचा है। इसमें ए निगेटिव पांच और बी निगेटिव ग्रुप का एक यूनिट रक्त है। एबी पॉजिटिव, एबी निगेटिव, ओ निगेटिव और ए पॉजिटिव ग्रुप का रक्त अनुपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी