PM Narendra modi in Bhagalpur : 'दम' के साथ 'विकास' की बात ने भरा जोश'

भागलपुर हवाई अड्डा मैदान में गुरुवार की यह विजय संकल्‍प रैली कई मैसेज दे गई। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एनडीए सरकार के दमखम और विकास दोनों की बात की।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 11:24 AM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 01:44 PM (IST)
PM Narendra modi in Bhagalpur :  'दम' के साथ 'विकास' की बात ने भरा जोश'
PM Narendra modi in Bhagalpur : 'दम' के साथ 'विकास' की बात ने भरा जोश'

भागलपुर [संयम कुमार]। विजय संकल्प रैली में पहुंचते ही स्वागत देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भीड़ का मिजाज समझते देर न लगी। उनके अभिवादन पर भीड़ का जवाब भी काफी जोश भरा था। अधिकांश लोग अपनी सीट से खड़े हो हाथ हिलाकर अभिवादन का जवाब दे रहे थे। भागलपुर हवाई अड्डा मैदान में गुरुवार की यह रैली कई मैसेज दे गई। मोदी ने एनडीए सरकार के दमखम और विकास दोनों की बात की।

जब मोदी भाषण देने खड़े हुए तो फिर हाथ लहराते हुए भीड़ ने उनका स्वागत किया। बेनामी संपत्ति वालों पर चोट करते हुए जब उन्होंने कहा कि शांति की बात वही कर सकता है जिसकी भुजाओं में दम हो। इस बात पर भीड़ ने जोरदार रिस्पांस दिया। भीड़ से संवाद करते हुए उन्होंने पूछा- क्या पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ कागजी कार्रवाई काफी थी, भीड़ ने शोर मचाया... नहीं। घर में घुसकर मारा, इस बात पर भीड़ का जोश चरम पर था। जब मोदी ने डरे हुए पाकिस्तान के हुक्मरानों की चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें पूछने वाला कोई नहीं तो भीड़ ने शोर के साथ जोरदार ताली बजाई।

आतंकवादियों और नक्सलियों से निपटने के लिए जवानों को दी गई खुली छूट की चर्चा करते हुए उन्होंने विपक्ष पर सवाल उठाया - क्या जवानों को असहाय कर देना चाहिए? भीड़ ने कहा- नहीं। मोदी अब पूरी तरह विपक्ष पर हमलावर थे। कहा- महामिलावटी नेता डराते हैं कि मोदी फिर प्रधानमंत्री बने तो देश में चुनाव नहीं होगा। आरक्षण खत्म कर देंगे। संवैधानिक संस्थाएं खत्म हो जाएंगी। कहा कि हम आरक्षण को मजबूती देने में लगे हैं। दरअसल उन्हें डर है कि मोदी फिर आ गए तो उनकी भ्रष्टाचार की दुकान पूरी तरह बंद हो जाएगी। उनकी छटपटाहट अस्तित्व बचाने को लेकर है।

वंशवाद और टुकड़े-टुकड़े गैंग की चर्चा करते हुए कहा कि यह गैंग खुद टुकड़े-टुकड़े हो जाएगा। इस बात पर भीड़ ने फिर जोरदार रिस्पांस दिया। विक्रमशिला पुल के समानांतर चार लेन के पुल, भागलपुरी सिल्क की बेहतरी के लिए बुनकरों की योजना और मेगा कलस्टर की चर्चा कर विकास की इच्छाशक्ति भी जताई। बिजली और रसोई के साथ वाहनों के लिए सीएनजी की चर्चा की। इस दौरान तालियां बजती रहीं। और अंत चौकीदार पर किया, जिसमें गांव से शहर तक के हर आयु वर्ग और पेशे से जुड़े लोगों के लिए नारे लगवाए। भीड़ ने भी रिस्पांस दिया-हम चौकीदार हैं।

chat bot
आपका साथी