सीसीटीवी में चोर की हरकत हुई कैद, फिर भी पुलिस के हाथ खाली

जमुई में आपराधिक घटनाएं बढ़ी है। पुलिस का खौफ अपराधियों पर नहीं है। चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। बाइक चोरी से लोग चिंतित हैं। सीसीटीवी से भी पुलिस जांच नहीं कर पा रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 01:13 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 08:23 AM (IST)
सीसीटीवी में चोर की हरकत हुई कैद, फिर भी पुलिस के हाथ खाली
सीसीटीवी में चोर की हरकत हुई कैद, फिर भी पुलिस के हाथ खाली

जमुई, जेएनएन। इन दिनों बाइक चोरों का आतंक शहर में बढ़ता जा रहा है। बाइक चोर बेखौफ होकर चोरी की वारदात को आसानी से अंजाम दे रहे हैं। जिनके दिलों से पुलिस का खौफ भी कम हो गया है। नतीजतन  बाइक चोर अपने मंसूबे में  आसानी से कामयाब हो रहे हैं। बता दें कि लॉकडाउन से पहले बाइक चोर बैंकों और न्यायालय के आसपास भटकते देखे जाते थे,लेकिन अब बाइक चोर क्लीनिक व नर्सिंग होम के इर्द-गिर्द भटकने लगे हैं। नर्सिंग होम को ही चोरों ने सेफ बना बना लिया है, जहां बाइक से मरीज आते हैं और बाइक को बाहर लगाकर क्लिनिक के अंदर डॉक्टर से मिलने चले जाते हैं। इसी दौरान चोर मौके की तालाश में लगा रहता है और आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम देकर बाइक लेकर रफूचक्कर हो जाता है। बाद में ढूंढने के बाद भी चोर का कुछ अता पता नहीं चल पाता है। इधर 7 दिनों में शहर के विभिन्न्न जगहों से तीन बाइक की चोरी हो गई है। शहर में चोर की सक्रियता ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। आए दिन बाइक चोर पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही है। दिन प्रतिदिन हो रहे चोरी की घटना ने पुलिस की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। हालांकि इन तीनों बाइक चोरी की घटनाओं के उद्भेदन में पुलिस को फिलहाल कामयाबी नहीं मिली है लेकिन पुलिस की तफ्तीश जारी है।

पहली घटना 28 जुलाई की है। जहां शहर के रजा नगर मुहल्ले में स्थित डॉक्टर लिलीएस बेसरा के नर्सिंग होम के आगे से एक अज्ञात चोर द्वारा उनके कंपाउंडर गिद्धौर थाना क्षेत्र के मौरा गांव निवासी मु. शहाबुद्दीन के फैशन-प्रो बाइक को आसानी से लेकर चलते बने। इस दौरान चोर की सारी हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई। चोर काला टीशर्ट और जींस पहनकर मुंह में मास्क लगाए हुए था। हालांकि एक और युवक कुछ दूरी पर हालात का जायज़ा भी ले रहा था। चोरी के बाद पीड़ित द्वारा थाना में लिखित आवेदन दिया गया है।

घटना 2 अगस्त यानि रविवार की है, जहां टाउन थाना से महज 50 मीटर की दूरी पर अवस्थित पुस्तकालय रोड में डॉ. कविता सिंह के क्लीनिक के सामने से उनके ही कंपाउंडर राजेश कुमार का फैशन प्रो बाइक लेकर  अज्ञात चोर आसानी से रफूचक्कर हो गए। जिसकी भनक आसपास के किन्हीं लोगों को नहीं हो पाई।  पीड़ित जब बाइक को खोज कर थक गए और बाइक का कुछ पता नहीं चला तो टाउन थाना में आवेदन देकर बाइक ढूंढने की गुहार लगाई।

फिर 2 अगस्त यानि रविवार को ही बेखौफ चोरों ने शहर के महिसौड़ी बस स्टैंड निवासी धर्मेंद्र कुमार को निशाना बनाया, और बायपास स्थित इलाहाबाद बैंक के समीप लगी उनकी बाइक को भी लेकर फरार हो गया। जिसका कुछ अता-पता नहीं चल पाया है। पीड़ित ने थाना में लिखित आवेदन देकर अज्ञात चोरों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

पीड़ित द्वारा बाइक चोरी होने का आवेदन दिया गया है। पुलिस अनुसंधान में जुटी हुई है। घटना स्थल से लेकर चौक- चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है। जल्द ही बाइक चोर का पर्दाफाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस की पैनी नजर बाइक चोरों पर है। - चंदन कुमार, नगर, थानाध्यक्ष, जमुई

chat bot
आपका साथी