बांका में मुखिया पति से नक्सलियों ने मांगी 30 लाख की लेवी

नक्सलियों ने गुलनी कुशाहा पंचायत के मुखिया पति से 30 लाख रुपये की लेवी मांगी है। लेवी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 03 Oct 2018 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 03 Oct 2018 11:25 PM (IST)
बांका में मुखिया पति से नक्सलियों ने मांगी 30 लाख की लेवी
बांका में मुखिया पति से नक्सलियों ने मांगी 30 लाख की लेवी

बांका (जेएनएन)। नक्सलियों ने गुलनी कुशाहा पंचायत के मुखिया पति से 30 लाख रुपये की लेवी मांगी है। लेवी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है। पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।जानकारी के अनुसार गुलनी कुशाहा पंचायत के मुखिया पति सह भाजपा नेता रमण सिंह से माओवादियों ने लेवी की मांग की है। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह रमण कुशाहा गांव के उत्तर गुलनी नहर मोड़ के समीप अपने चिमनी ईंट भट्टा पर थे । उसी दौरान बगैर नंबर की बाइक पर सवार दो अज्ञात युवक आकर रमण के हाथों में लिफाफा थमाकर चलते बने ।

जब रमण ने लिफाफा खोला तो माओवादी द्वारा लाल सलाम लिखा देखकर हतप्रभ रह गए। पत्र में 30 लाख रुपये लेवी देने अथवा अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। इस बाबत थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है। लेकिन इस संबंध में अभी तक उन्हें इसकी लिखित शिकायत नहीं मिली है। ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी माओवादियों द्वारा गढी कुर्मा के कांग्रेसी नेता शिवशंकर सिंह के घर लाल सलाम का पर्चा चिपकाया गया था। तीन वर्ष पूर्व भलुआ गांव में नक्सलियों द्वारा लेवी न मिलने की रंजिश में पवन हंस बस जला दी गई थी।

chat bot
आपका साथी