मुंगेर : दियारे से किसानों को लेकर आ रही नाव पलटी, 10 लोग थे सवार

बिहार के मुंगेर में नौका दुर्घटना होने की सूचना मिली है। दियारा क्षेत्र में गंगा में नाव पलट गई। नाव पर दर्जन भर किसान सवार थे। नाविक और स्‍थानीय लोगों ने सभी बचाया। मौसम बदलने और तेज हवा के कारण यह घटना घटी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2022 01:47 PM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2022 01:47 PM (IST)
मुंगेर : दियारे से किसानों को लेकर आ रही नाव पलटी, 10 लोग थे सवार
बिहार के मुंगेर दियारा में नौका दुर्घटना।

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर)। बिहार के मुंगेर में जमालपुर प्रखंड की सिंघिया पंचायत स्थित जानीपुर के पास बीच गंगा में तेज हवा की वजह से नाव पलट गई। हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। नाव पर कुल 10 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों की मदद से सकुशल बचा लिया गया। घटना की सूचना मिलते ही राजस्व अधिकारी अरशद मदनी, साफियासराय ओपी प्रभारी नीरज कुमार ठाकुर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। सिंघिया क्षेत्र के दस लोग नाव पर सवार हो गंगा पार से दूध लेकर वापस लौट रहे थे।बीच में नाव पहुंची ही थी कि मौसम बदला और तेज हवाएं चलने लगी। नाविक और सवार लोग कुछ समझ पाते तबतक नाव पानी में पलट गई। इस बीच जानीपुर घाट पर मौजूद स्थानीय लोगों की नजर नाव पर पड़ी। जिसके बाद लोगों ने डोंगी की सहायता से बीच गंगा में पहुंच सभी नाव पर सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

300 लीटर देसी शराब बरामद, भट्ठियां ध्वस्त

संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर)। थाना क्षेत्र के कल्याण टोला रहिया में बरियारपुर पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में देसी महुआ शराब, फूला हुआ महुआ सहित दो भट्टी को ध्वस्त किया। थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया कि कल्याण टोला रहिया गंगा किनारे छापेमारी की गई। 200 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। 20 गैलन में 4000 लीटर फूलता हुआ महुआ को नष्ट किया गया । दो भट्टी को भी तोड़ा गया। दूर से ही पुलिस को देख कर देसी शराब निर्माता नाव से गंगा के उस पार भाग गया। हालांकि कारोबारी को चिन्हित कर लिया गया है, जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

20 लीटर शराब बरामद

तारापुर (मुंगेर)। तारापुर पुलिस ने खानपुर गांव के समीप धौरी के आशीष कुमार को खदेड़ कर दबोच लिया। युवक के बाइक की डिक्की 20 लीटर देसी शराब बरामद किया। पूछताछ में आशीष ने बताया कि वह पतघाघर के जंगल से एक व्यक्ति से शराब लिया था। पुलिस ने बाइक को जब्त कर लिया है, एक मोबाइल भी बरामद किया। पुलिस दल का नेतृत्व प्रशिक्षु दरोगा राजीव कुमार कर रहे थे।

ट्रक व ई-रिक्शा में टक्कर

हवेली खडग़पुर (मुंगेर)। नगर क्षेत्र के संतटोला के समीप ट्रक और ई-रिक्शा टक्कर हो गई, जिससे ई- रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक ई-रिक्शा हवेली खड़कपुर से बरियारपुर की ओर जा रही थी। विपरीत दिशा बरियारपुर की ओर से आ रही ट्रक ने सामने से ठोकर मार दी। ई-रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गया। ई- रिक्शा के चालक बिरजपुर गांव के विपिन कुमार दास जख्मी हो गए, जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया है। घटना के बाद ट्रक छोड़कर चालक भागने में कामयाब रहा है।

बालू लदा ट्रैक्टर जब्त

टेटिया बंबर (मुंगेर)। टेटिया बंबर थाना क्षेत्र के बिरजपुर गांव के समीप महाने नदी में अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त किया है।थानाध्यक्ष अभय कांत चंदा ने बताया कि महाने नदी में ट्रैक्टर पर अवैध बालू लादकर बेचने जा रहा था। पुलिस गश्ती दल ने ट्रैक्टर को जब्त कर खनन विभाग को प्रतिवेदन भेज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी