kathir crime :बलरामपुर उप प्रमुख समेत दो के खिलाफ FIR, NHI के काम में बाधा डालने का आरोप

kathir crime - बंगाल क्षेत्र में एनएचएआई द्वारा कराए जा रहे काम में बाधा डालने के आरोप में बलरामपुर के उप प्रमुख सहित दो लोगों पर केस दर्ज कराया गया है। दोनों पर संवेदक के आवेदन पर केस दर्ज किया गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:11 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 07:11 PM (IST)
kathir crime :बलरामपुर उप प्रमुख समेत दो के खिलाफ FIR, NHI के काम में बाधा डालने का आरोप
एनएचआई के संवेदक ने उप प्रमुख समेत दो पर दर्ज कराई प्राथमिकी।

कटिहार, जेएनएन। बलरामपुर प्रखंड क्षेत्र के सीमावर्ती पश्चिम बंगाल क्षेत्र में रायगंज से दालकोला तक एनएच 34 परियोजना के लिए एनएचएआई द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य में बाधा डालने को लेकर बलरामपुर प्रखंड उप प्रमुख अली हैदर उर्फ पिंटू एवं मु. रिजवान के खिलाफ बलरामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इंफ्राकान प्राइवेट लिमिटेड के इंजीनियर सह कांट्रेक्टर दिनेश चंद्र अग्रवाल ने यह प्राथमिकी दर्ज कराई है।

काम में बाधा डालने का लगाया आरोप 

दर्ज प्राथमिकी में संवेदक ने कहा है कि प्रोजेक्ट का कार्य फिलहाल तेज गति से चल रहा है। निर्धारित समय में काम पूरा करने के लिए साइट पर जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न बारों से मिट्टी निकालने की योजना चल रही है। इस परियोजना की निगरानी सीधे परिवहन मंत्रालय एवं कोलकाता उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त अधिकारी द्वारा की जा रही है। वर्तमान में उक्त परियोजना के उपयोग के लिए मिट्टी की निकासी के लिए बलरामपुर प्रखंड क्षेत्र के भटवार के पास मिट्टी का एक क्षेत्र उधार लिया गया है। उक्त सीमा क्षेत्र से काम शुरू करने के लिए पहले ही बलरामपुर अंचलाधिकारी एवं बलरामपुर थाना को सूचना दी गई है। जब कार्य प्रगति पर था तो कुछ स्थानीय लोगों ने समस्या पैदा करना शुरू कर दिया।

मामले की जांच में जुटी है पुलिस 

बलरामपुर प्रखंड के स्थानीय निवासी अली हैदर उर्फ पिंटू एवं मु रिजवान द्वारा कार्य को रोक दिया गया और कर्मियों को धमकाया गया। यहां तक की कर्मियों के साथ हाथापाई करने की कोशिश भी की गई। उक्त दोनों लोग दबाव बनाकर रुपया लेना चाह रहे हैं एवं राष्ट्रीय महत्व की परियोजना की प्रगति में बाधा डाल रहे हैं। बलरामपुर थाना अध्यक्ष रूपक रंजन सिंह ने बताया कि कंपनी के इंजीनियर सह कांट्रेक्टर के आवेदन पर बलरामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की अनुसंधान में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी